भारत में भीषण हादसा: Accident से दर्जन भर से ज़्यादा लोगों की मौत, नए साल में पसरा मातम

नए साल के पहले दिन उत्तर प्रदेश में कड़ाके की ठंड के साथ कोहरा कहर बरपा रहा है। घने कोहरे के चलते रफ्तार का कहर भी देखने को मिल रहा है। उत्तर प्रदेश में कई सड़क हादसे हुए हैं। विभिन्न हादसों में नौ लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि कई लोग गंभीर रुप से घायल हो गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

यूपी: आगरा- लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कंटेनर से भिड़ी बस, 4 यात्रियों की मौत

उन्नाव में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर औरास थाना क्षेत्र के मैनीभावा गांव के सामने घने कोहरे में सड़क घेरकर खड़े कंटेनर में डबल डेकर बस पीछे से घुस गई। हादसे में बस सवार 4 यात्रियों की मौत हो गई जबकि तीन गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को सीएससी ले जाया गया, जहां से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। हादसे के बाद कोहराम मच गया। दहशत में यात्री खिड़कियां तोड़ कर बस से कूदे, और जान बचाई। क्रेन की मदद से 5 फिट कंटेनर के अंदर घुसी बस को बाहर निकाला गया। एसओ राज बहादुर सिंह ने बताया कि बस में लगभग 70 से 75 यात्री सवार थे, जो कि लखनऊ से दिल्ली जा रहे थे। बताया कि घने कोहरे के चलते कंटेनर भी किसी वाहन से टकरा कर सड़क पर खड़ा हुआ था। उसका चालक भाग निकला है।

 

आगरा में कई वाहन भिड़े, पांच लोगों की मौत

आगरा मंडल में नववर्ष की पहली सुबह कोहरे ने कहर बरपाया है। यमुना एक्सप्रेसवे पर शुक्रवार तड़के दो जगहों पर कोहरे के कारण कई वाहन टकरा गए। हादसों में पांच लोगों की मौत हो गई है। कुछ लोग घायल भी हुए हैं। पहला हादसा एक्सप्रेसवे के माइल स्टोन 85 पर हुआ। यहां कोहरे के कारण कई वाहन भिड़ गए। इससे दो लोगों की मौत हो गई है। दूसरा हादसा माइल स्टोन 92 पर हुआ है। यहां भी कई वाहन टकराए। इसमें तीन लोगों की मौत हुई है। दोनों हादसों में कुछ लोग घायल भी हुए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
मुरादाबाद में खड़े ट्रक में घुसी कार, एक साल के मासूम समेत तीन की मौत

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में घने कोहरे के बीच नए साल के पहले ही तीन हादसे में मासूम समेत तीन लोगों की मौत हो गई। मुरादाबाद बिजनौर मार्ग पर छजलैट थानाक्षेत्र में दाढ़ी महमूदपुर गांव के पास खड़े ट्रक में इको कार घुस गई। इसी दौरान पीछे से आ रही डीसीएम ने भी कार में टक्कर मार दी। इस हादसे में एक मासूम समेत तीन की मौत हो गई। जबकि पांच लोग घायल हो गए हैं।

 

यूपी: इटावा में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर घने कोहरे में आपस में टकराए वाहन, तीन की मौत, कई घायल

उत्तर प्रदेश के इटावा में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर नए साल के पहले दिन भीषण कोहरा वाहन चालकों के लिए आफत बना हुआ है। साल के पहले दिन भी घना कोहरा छाए रहने से एक बार फिर  इटावा में आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कुकरैल के पास एक साथ 12 से अधिक वाहन टकरा गए। जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई। एक दर्जन से अधिक लोग घायल हैं।

 

अलीगढ़ में कई वाहन आपस में भिड़े

अलीगढ़ में यमुना एक्सप्रेस वे पर कोहरे में सुबह-सुबह वाहनों की भिड़ंत हो गई। टप्पल इलाके में सुबह 8 बजे नोएडा से मथुरा जा रही बस कोहरे में खड़े ट्रक में घुसी गई। इसके पीछे कार बस में घुस गई। हादसे में कार में आग लग गई। इसके बाद एक दर्जन वाहन भिड़ गए। दुर्घटना में बस सवार यात्रियों समेत एक दर्जन लोग जख्मी हुए हैं। घायलों को अलग-अलग अस्पताल भेजा गया।

 

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply