भारत वापस जा रहे या दिल्ली से फ़्लाइट पकड़ रहे सारे यात्रियों के लिए आवश्यक सूचना, कोरोना के कारण नया टेस्टिंग शुरू

दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) ने घरेलू हवाई यात्रियों (Domestic Flyers) के लिए नई एडवायजरी जारी की है। दिल्ली एयरपोर्ट की ओर से कहा गया है कि कोरोना के ज्यादा मामलों वाले राज्यों से दिल्ली आने वाले हवाई यात्रियों की एयरपोर्ट पर ही रैंडम कोरोना टेस्टिंग होगी। दिल्ली एयरपोर्ट ने ट्वीट के जरिए यह जानकारी दी है।

एयरपोर्ट के ट्वीट में कहा गया है, ‘सरकार के ताजा दिशानिर्देशों के मुताबिक, दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) उन राज्यों से दिल्ली आ रहे यात्रियों की रैंडम तौर पर कोरोना टेस्टिंग करेगी, जहां पिछले दिनों में कोरोना के मामलों में वृद्धि हुई है।’ दिल्ली एयरपोर्ट ने यात्रियों को एडवाइजरी में यह भी बताया है कि सैंपल कलेक्शन के बाद, यात्रियों को हवाई अड्डे से बाहर जाने दिया जाएगा। हालांकि अगर यात्री कोरोना संक्रमित पाया जाता है तो उसे केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के नियमों के मुताबिक क्वारंटीन होना पड़ेगा।

 

एक दिन पहले DGCA ने जारी की थी यह एडवायजरी
एक दिन पहले विमानन नियामक DGCA ने हवाई अड्डों से कहा था कि जो यात्री कोविड-19 दिशानिर्देशों के अनुसार सही से मास्क नहीं लगाते हैं और सामाजिक दूरी का पालन नहीं करते हैं, उन पर पुलिस अधिकारियों की मदद से मौके पर ही जुर्माना लगाने पर विचार करना चाहिए। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने 13 मार्च को हवाई अड्डों और विमानन कंपनियों से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा था कि यात्री हवाई यात्रा के दौरान हर समय मास्क पहनें और सामाजिक दूरी बनाए रखें।

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply