भारत से विदेश जाने वाले सारे लोगों का 3 से 4 दिन तक पूरा जाँच करने Airport पर आदेश

इमिग्रेशन और एयरपोर्ट अधिकारियों को अलर्ट
वि”. स्फोट के बाद इमिग्रेशन और एयरपोर्ट अधिकारियों को अलर्ट कर दिया गया है। अगले 48 से 78 घंटे में भारत से बाहर जाने वाले इंटरनेशनल पैसेंजर्स पर नजर रखी जा रही है। घटना और आसपास के एरिया की सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला जा रहा है।

आसपास के होटलों की कर रहे जांच
आशंका है कि बम फेंकने वाला किसी होटल में रुका होगा। ऐसे में सभी होटलों की जांच की जा रही है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया माना जा रहा है कि संदिग्ध ने घटना को अंजाम देने से पहले रेकी की होगी। ऐसे में घटना से दो-तीन पहले की सीसीटीवी को भी खंगाला जा रहा है।

सनसनी के लिए किया गया हमला
दिल्ली के लुटियंस इलाके में औरंगजेब रोड पर स्थित इजरायली एंबेसी के बाहर शुक्रवार की शाम मामूली आईईडी विस्फोट हुआ। घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। इस विस्फोट में कुछ कारें क्षतिग्रस्त हुई। दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त जनसंपर्क अधिकारी (APRO)अनिल मित्तल ने कहा कि शुरुआती जांच में ऐसा लग रहा है कि किसी ने सनसनी पैदा करने के लिये यह शरारत की।

 

इजराइलियों की सुरक्षा सुनिश्चित करेगा भारत
इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने शुक्रवार को ‘पूर्ण विश्वास’ जताया कि भारत में रह रहे इजराइल के सभी लोगों और यहूदियों की भारत के अधिकारी सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे। नई दिल्ली में देश के एंबेसी के नजदीक एक विस्फोट के बाद उन्होंने यह बयान दिया। उन्होंने कहा कि इजराइल को पूर्ण विश्वास है कि भारतीय अधिकारी घटना की गहन जांच करेंगे। साथ ही वहां रह रहे इजराइलियों और यहूदियों की सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे।’

Leave a Reply