महंगाई से परेशान सीधा पेट्रोल, डीज़ल पर ख़त्म कर दिया TAX, पाकिस्तान सरकार ने किया ऐतहासिक ऐलान

कुछ दिन पहले ही भारत में भी आसमान छू रही पेट्रोल और डीजल की कीमतों को नीचे लाने के लिए भारतीय सरकार ने वैट में कटौती की थी और उसके साथ ही राज्य सरकारों से भी आम जनों के लिए टैक्स में कटौती कर राहत देने का अगवाई किया था.

 

पाकिस्तान के मिनिस्ट्री ऑफ़ इनफार्मेशन एंड ब्रॉडकास्टिंग के मंत्री फारूक हबीब ने कहा है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पूरे पाकिस्तान में पहली बार ऐतिहासिक फैसला लेते हुए पेट्रोल और पेट्रोल से जुड़े हुए सारे प्रोडक्ट पर सेल्स टैक्स को जीरो करने का फैसला किया है जो कि पहले 17% था.

ISLAMABAD: A view of long queue of vehicles at CNG Station. The All Pakistan CNG Association (APCNGA) said public transport vehicles with defective CNG installation would not get fuel from CNG outlets from November 6 as per the directives of the government.INP PHOTO by Sulaman Choudhry

वहां के मंत्री ने कहा कि इसके वजह से पाकिस्तानी सरकार को कई बिलियन रुपए का नुकसान होगा लेकिन आम लोगों को राहत देने के लिए इससे ज्यादा बेहतर अब और कोई विकल्प नहीं बचा है.

 

आपको बताते चलें कि पाकिस्तान अपनी गिरती अर्थव्यवस्था से काफी परेशान है और वहां पर खुदरा के साथ-साथ थोक महंगाई दर भी बहुत तेजी से ऊपर बड़ी है. पाकिस्तानी सरकार के ऊपर महंगाई कम करने का लगातार दबाव बन रहा है और इसी क्रम में पेट्रोल के ऊपर दिए गए फैसले से उम्मीद की जा रही है कि वहां की सामान्य अर्थव्यवस्था में महंगाई दर नीचे जाएगी.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *