मुंबई के लिए FLIGHT को हरी झंडी, रोज़ाना 25 FLIGHT की मिल गयी अनुमति

हाराष्ट्र सरकार ने हवाई संख्या को निर्धारित करते हुए घरेलू व्यावसायिक उड़ानों की अनुमति दे दी है। महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने रविवार (24 मई) को कहा, “राज्य सरकार ने प्रतिदिन मुंबई से 25 फ्लाइट के टेक ऑफ और लैंडिंग की इजाजत दी है। धीरे-धीरे इनकी संख्या में इजाफा किया जाएगा।” इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार जल्द ही इस संबंध में ब्योरा और दिशानिर्देश जारी करेगी।
 

 
इससे पहले, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को कहा था कि राज्य में हवाई यात्रा को शुरू करने के लिए उन्होंने नागरिक विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी से और समय मांगा है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि वह भरोसा नहीं दे सकते हैं कि राज्य में लॉकडाउन 31 मई को खत्म हो जाएगा, क्योंकि वायरस का प्रसार बढ़ रहा है।
देश में घरेलू विमान सेवा दोबारा शुरू किए जाने से ठीक एक दिन पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने कहा था, ”आज सुबह मैंने नागरिक विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी से बात की और उनसे घरेलू विमान सेवा के लिए तैयारी करने को लेकर और समय की मांग की है।’

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस प्रसार को रोकने के लिए मार्च के अंतिम सप्ताह में लागू लॉकडाउन की वजह से घरेलू और अंतरराष्ट्रीय विमान सेवाओं को रोक दिया गया था। 25 मार्च से दोबारा घरेलू विमान सेवा की शुरुआत होने जा रही है।
अचानक लॉकडाउन लागू करना गलत था: ठाकरे
इस बीच, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को कहा कि अचानक लॉकडाउन लागू किया जाना गलत था और अब इसे तुरंत नहीं हटाया जा सकता। महाराष्ट्र में कोविड-19 के मामले बढ़ने के बीच ठाकरे ने यह भी कहा कि आने वाले बारिश के मौसम (मानसून) में अत्यधिक सतर्क होने की जरूरत है। उन्होंने टीवी पर प्रसारित एक संदेश में कहा, ”अचानक लॉकडाउन लागू किया जाना गलत था। इसे तुरंत हटा देना भी उतना ही गलत होगा। हमारे लोगों के लिये यह दोहरा झटका होगा।”

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply