मुस्लिम देशों के Entry पर से बैन हटा और अब भारत के लिए VISA की पाबंदियों के हटने इंतेज़ार

अमेरिका में नए राष्ट्रपति जो बिडेन बन चुके हैं और उन्होंने आते ही पहले 24 घंटे में कई ऐतिहासिक फैसले लिए और डोनाल्ड ट्रंप के पूर्व में लिए गए सारे फैसलों को तो नहीं लेकिन कई महत्वपूर्ण फैसलों को जरूर पलट दिया है.

 

अपने फैसले के अनुसार अमेरिका में लगे कई मुस्लिम मुल्कों के लोगों के एंट्री पर लगाया गया प्रतिबंध हटा लिया गया है इसके साथ ही अमेरिका ने यह भी साफ कर दिया है कि डब्ल्यूएचओ को पैसे और फंडिंग अमेरिका फिर से करेगा और लोगों को सस्ती और मुफ्त वैक्सीन भी मुहैया कराएगा.

आपको बताते चलें कि डॉनल्ड ट्रंप ने कई मुस्लिम देशों के लोगों की एंट्री पर अमेरिका में प्रतिबंध लगा दिया था और साथ ही डब्ल्यूएचओ को भी फंडिंग देने से इनकार कर दिया था और उस पर चाइना का समर्थन करने का आरोप लगाया था.

 

नए राष्ट्रपति के साथ ही पूरी दुनिया के समीकरण और भविष्य को लेकर अन्य कयास लगाए जा रहे हैं जिसमें सबसे जाधव भारतीय लोगों के लिए वीजा पर लगाए गए कई प्रकार के रिस्ट्रिक्शंस को हटाए जाने को लेकर है. भारतीय उम्मीद कर रहे हैं कि नए राष्ट्रपति के साथ ही अमेरिका फिर से वीजा पर लगाए गए पुराने रिस्ट्रिक्शन को हटा देगा जो डॉनल्ड ट्रंप के द्वारा जारी किए गए थे.

donald trump john
donald trump john

मोदी ट्रम्प की जोड़ी केवल HIT दिखी काम बहुत कम:

कहने के लिए तो भारत और अमेरिका के रिश्ते काफी अच्छे मीडिया में दिखते रहे थे लेकिन भारत को लेकर कोई बहुत बड़ी सहमति और भारत अपने हितों की सुरक्षा अमेरिका में नहीं कर पाया जिसमें प्रमुख रुप से वीजा पर लगे हुए रिस्ट्रिक्शन था. भारत और अमेरिका के रिश्ते को बड़े पर्दे पर देखने के तो कई नाट्य मंचन हुए जैसे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब अमेरिका पहुंचे तो उनके लिए भव्य स्वागत की तैयारी की गई थी और कार्यक्रम को भी काफी उम्दा रखा गया था वही जब डॉनल्ड ट्रंप भारत आए थे तब भी उनके स्वागत में किसी भी प्रकार की कमी नहीं छोड़ी गई थी लेकिन धरातल पर कोई बहुत बड़ा कार्य नहीं हो पाया था.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply