मुस्लिम मरकज़ जमात पर बवाल बंद, आबूधाबी से सीधा गिरफ़्तारी के आदेश जारी, Facebook पर कॉमेंट करना भी भारी

एक भारतीय मैनेजर जो कि अबू धाबी में काम करता है उसने इस्लाम धर्म के खिलाफ सोशल मीडिया पर ध्यानात्मक पोस्ट डालें उसने इस्लाम धर्म के खिलाफ घृणा से भरे हुए पोस्ट फेसबुक पर डाल दिया है इसके बाद भारतीय मैनेजर कामगार  की मुश्किलें शुरू हो गए हैं.

 मितेश  नाम था व्यक्ति जो की अवधि के कंपनी के लिए काम करता है उसके ऊपर कानूनी कार्यवाही की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है क्योंकि उसने फेसबुक पोस्ट में कुछ ऐसी तस्वीरें साझा किया था जिसमें जिहादी कोरोना वायरस नाम से थूकने वाला व्यक्तियों की जमात दिखाई गई थी.  और मुस्लिम समुदाय को इस के बराबर बताया था. 

 यह को उसने भारत में मुस्लिम जमात ग्रुप के लोगों के द्वारा पुलिस प्रशासन पर थूकने वाले घटना को दर्शाते हुए उसने facebook पर पोस्ट किया था. ऐसा करते ही मिटेश के नाम पर पुलिस ने शिकायत दर्ज की हैं और विधि सम्मत कार्यवाई कर उसे तुरंत सज़ा देने का कार्य शुरू कर दिया हैं.

 Islamophobia क्या हैं ?

इस्लाम धर्म और मुस्लिम समुदाय के ख़िलाफ़ नकारात्मक व्यवहार, घृणा करने और उन्हें समाज के दुर्वयहर कारक समझना या उसके अनुरूप आचरण करना भावना व्यक्त करना  Islamophobia हैं और हर हाल में अरब देशों में ये दंडनीय अपराध हैं.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply