यूएई ने पूर्व यात्रा कोविड-19 परीक्षणों के लिए ऑनलाइन प्रणाली को किया आरंभ

 

पूरी खबर एक नजर

  •  अथॉरिटी फॉर आईडेंटिटी एंड सिटीजनशिप के सहयोग से स्वास्थ्य में एक अंतरराष्ट्रीय प्रयोगशाला साझेदारी परियोजना शुरू की है।
  • शुद्ध स्वास्थ्य की वाणिज्यिक परिचालन की प्रमुख प्रमोद पीएम ने कहा सोवा को वेब पोर्टल के माध्यम से आसानी से बुक किया जा सकता है।
  • शुद्ध स्वास्थ्य के ऑनलाइन पोर्टल का  उपयोग प्रयोगशाला सेवाओं के लिए बुकिंग और भुगतान के लिए किया जाना चाहिए यह सुनिश्चित करेगा कि सरकार को यह जानकारी मिली कि यात्री ने अनुमोदित प्रयोगशाला से परीक्षण कराया है।

यूएई की अधिकारिक पूर्व यात्रा कोविड-19 परीक्षण सुविधा शुद्ध स्वास्थ्य में एक ऑनलाइन प्रणाली शुरू की है जहां यूएई जाने वाले यात्री प्रयोगशाला सुविधाओं के अनुमोदित नेटवर्क के माध्यम से अपने घर के देशों में कोरोनावायरस के लिए परीक्षण कर सकते हैं। फेडरल अथॉरिटी फॉर आईडेंटिटी एंड सिटीजनशिप के सहयोग से स्वास्थ्य में एक अंतरराष्ट्रीय प्रयोगशाला साझेदारी परियोजना शुरू की है, जिसमें परियोजना के इस चरण में 40 देशों में 500 से अधिक मान्यता प्राप्त प्रयोगशालाएं  हैं। वायरस के प्रयास को रोकने के उपायों के  अनुसार सभी प्रक्रियाओं की योजना बनाई जाती है

शुद्ध स्वास्थ्य जीसीसी में सबसे बड़ा प्रयोगशाला ऑपरेटर है और कोविड-19 महामारी के खिलाफ देशव्यापी लड़ाई में यूएई अधिकारियों का प्रमुख भागीदार है। यह विश्व स्तर पर अपनी तरह की पहली परियोजना है जहां यूएई इस अभिनव समाधान  के  माध्यम से सुरक्षित यात्रा को बढ़ावा देने में अग्रणी बन गया है। शुद्ध स्वास्थ्य में वाणिज्यिक परिचालन की प्रमुख प्रमोद बीएन ने कहा, कि सेवा 

को वेब पोर्टल के माध्यम से आसानी से बुक किया जा सकता है। जहां शुद्ध स्वास्थ्य ने प्रत्येक देश में अनुमोदित प्रयोगशालाओं की सूची प्रदान की है किसी भी  अनुभवहीन देशों से संयुक्त अरब अमीरात में आने वाले यात्री स्क्रीनिंग के लिए पंजीकरण कर सकते हैं ( आवेदन प्रक्रिया के दौरान उन्हें ऐसा करने के लिए सूचित किया गया है)  बस अपने विवरण अपने देश शहर और पोर्टल पर पसंदीदा प्रयोगशाला का चयन करके उनके परिणामों को तब तक ताजा पोर्टल के माध्यम से FAIC के साथ साझा किया जाता है। उसके बाद आवेदक अपने आवेदन के संबंध में FAIC से प्रतिक्रिया प्राप्त करेंगे।

  प्रमोद ने कहा हम इस पहल पर यूएई सरकार के साथ मिलकर खुश हैं जिसका उद्देश्य लोगों को यूएई के लिए सुरक्षित, स्वस्थ और मन की शांति के साथ यात्रा करने में सक्षम बनाना है। हमने आने वाले यात्रियों के लिए इन देशों में कोविड-19 की स्क्रीनिंग की  प्रदान की है। जो संबंधित स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा स्वीकार किए जाते हैं सूचीबद्ध मान्यता प्राप्त प्रयोगशालाओं में एक नियुक्ति बुक कर सकते हैं। हमने परियोजना को लागू करने के लिए ऑनलाइन प्रणाली शुरू की है पोर्टल यात्रियों को पंजीकरण करने और सेवा प्राप्त करने में सक्षम बनाता है और  यूएई में संबंधित  अधिकारियों को परिणामों की रिपोर्ट करें।

साथ ही उन्होंने कहा हम अभी ना समाधान देने के लिए कड़ी मेहनत करना जारी रखते हैं जो एक अंतर बनाते हैं वर्तमान में हम दुनिया भर में अधिक देशों और प्रयोगशालाओं को जोड़ने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं और हम 60 देशों में कवरेज प्राप्त करने के लिए देखते हैं और   अल्पावधि में 1000 योगशाला की सलाह देते हैं। अरब अमीरात के निवासियों और आगंतुकों को देश के लिए अपनी यात्रा की योजना बनाने के लिए समझदार मार्गदर्शन का पालन करना चाहिए और कोविड-19 के संपर्क में आने के जोखिम को कम करना चाहिए जबकि यह प्रकोप जारी है। 

शुद्ध स्वास्थ्य  ऑनलाइन पोर्टल का उपयोग प्रयोगशाला सेवाओं के लिए बुकिंग और भुगतान के लिए किया जाना चाहिए। यह सुनिश्चित करेगा कि यूपी सरकार को यह जानकारी मिले यात्री ने अनुमोदित प्रयोगशाला से परीक्षण कराया है। यात्रियों को यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि वे अपनी यात्रा के लिए शुद्ध स्वास्थ्य परिणाम प्रमाण पत्र ले जाएं उनकी यह एक मात्र प्रमाण पत्र है जो यूएई के लिए उड़ान भरने वाली एयरलाइन द्वारा स्वीकार किया जाएगा यात्री सीधे उनके द्वारा जारी किए गए प्रमाण पत्र का उपयोग नहीं कर सकते हैं।

 यदि परीक्षण पूरा करने के बाद उन्हें ईमेल द्वारा शुद्ध स्वास्थ्य प्रमाण पत्र प्राप्त नहीं हुआ है तो यात्रियों को प्रयोगशाला के साथ पालन करना होगा जहां उन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए परीक्षण दिया यात्रियों का परिणाम स्वास्थ्य पोर्टल पर जारी किया जाए एक बार परीक्षण पूरा करने के बाद उन्हें प्रमाण पत्र भेजा जाएगा और वे इसे पोर्टल पर अपने पंजीकृत ईमेल पर प्राप्त करेंगे वह यात्री जो पोर्टल के माध्यम से नहीं जाते हैं उनका परीक्षा परिणाम संयुक्त अरब अमीरात के अधिकारियों के साथ साझा नहीं किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *