लैंडिंग से 20 मिनट पहले आसमान में गायब हो गया था विमान, आज तक नहीं पता चला राज

दुनियाभर में ऐसी कई घटनाएं होती हैं, जिन पर यकीन कर पाना मुश्किल होता है. ये घटनाएं सदियों तक किसी राज की तरह बनकर रह जाती हैं. साल 2016 में इजिप्ट (Egypt) में भी एक ऐसी ही रहस्यमयी घटना हुई थी, जिसके बारे में आज तक किसी को कुछ पता नहीं चला है. दरअसल, एक विमान (Airplane) लैंडिंग से मात्र 20 मिनट पहले आसमान में ही गायब हो गया था.

हवा में गुम हुआ एक राज

इजिप्ट एयरलाइंस (Egypt Airlines) के विमान एयरबस-320 (Airbus-320) ने दुनिया के सबसे मॉडर्न एयरपोर्ट (Most Modern Airport) में शामिल मिस्त्र के कायरो एयरपोर्ट (Cairo Airport) के लिए उड़ान भरी थी. इस विमान में कुल 66 यात्री सवार थे. लेकिन सभी उस वक्त हैरान रह गए, जब लैंडिंग से सिर्फ 20 मिनट पहले यह विमान आसमान में गायब हो गया था. इस रहस्यमयी घटना (Weird Incident) के बारे में अब तक किसी को कोई जानकारी नहीं है. न तो विमान का मलबा मिला और न ही किसी भी यात्री का शव.

सिर्फ 4 घंटे का था सफर

इजिप्ट एयरलाइंस (Egypt Airlines) के पैसेंजर प्लेन एयरबस-320 ने 18 मई 2016 को पेरिस (Paris) से मिस्त्र के कायरो शहर के लिए उड़ान भरी थी. इस यात्रा में 4 घंटे का समय लगना था, लेकिन 3 घंटे 40 मिनट की उड़ान के बाद यह विमान अचानक आसमान में ही गायब हो गया था. इससे संपर्क करने की काफी कोशिशों के बाद भी कोई सफलता हाथ नहीं लगी थी. तब अनुमान लगाया गया कि विमान को हाईजैक (Flight Hijack) कर लिया गया होगा या एक्सीडेंट हो गया होगा. लेकिन किसी भी चीज का सबूत नहीं मिला.

इस विमान में शामिल 66 लोगों में 56 यात्री और 10 चालक दल के सदस्य थे.

 

 

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply