विदेश से लौटे भारतीय कामगार ने डाला लड़की में सिंदूर, जोश में आकर किया ये काम

देवरिया जिले के गौरीबाजार थाना क्षेत्र के एक गांव में बैठी पंचायत ने युवती की ‘मांग’ की भी कीमत लगा डाली। सोते समय युवती की मांग में सिंदूर भरने वाले आरोपित युवक के अपराध की सजा डेढ़ लाख रुपये सुनाई।
युवती ने कहा रहेंगे युवक के साथ
पंचायत के निर्णय का विरोध जताते हुए युवती ने युवक के साथ ही रहने की बात कही तो पंचों ने कहा कि शादी दूसरे किसी से करनी होगी। युवक और युवती अलग-अलग धर्म के हैं। यह घटना क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई।

सोते समय मांग में गांव के ही एक युवक ने भर दिया सिंदूर
गांव निवासी एक महिला की तीन बेटियां हैं। दो की शादी हो गई है। दो दिन पहले बड़ी बेटी का प्रसव होने के चलते महिला उसके साथ अस्पताल चली गईं। रविवार को छोटी बेटी घर पर अकेली थी। आरोप है कि रात को जब वह सो रही थी, गांव का ही दूसरे धर्म का विदेश से लौटा प्रवासी कामगार एक युवक घर में घुसा और उसकी मांग में सिंदूर भर दिया। शोर करने पर आस-पास के लोग पहुंचे, लेकिन आरोपित फरार हो गया। बात पंचायत तक पहुंची। ग्राम प्रधान समेत अन्य की मौजूदगी में पंचों ने कहा कि युवती की शादी दूसरी जगह होगी। खर्च का बोझ युवक के परिजन उठाएंगे।
 
पंचायत में तय हुआ है कि युवक के गलती की सजा यही है कि युवती की शादी के लिए पैसा दे। उसके बाद उसे माफ कर दिया गया। पंचायत में गांव के काफी लोग मौजूद रहे। – अजय यादव, पंचायत में शामिल गांव निवासी
 

 
इस तरह की सूचना आई थी, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हुई। फिर भी मामले की जांच कराई जाएगी। यदि सूचना सही मिली तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। – डा.श्रीपति मिश्र, पुलिस अधीक्षक

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply