शारजाह के सुल्तान ने कामगारो को दिया अपना ज़मीन, लीक से हटकर की मदद

शारजाह के रूलर और सुप्रीम कौंसिल के मेंम्बर शेख डॉ सुल्तान बिन मोहहम्मद अल कासिमी ने जमीन देकर प्रवासी की मदद।मदद करना वो भी जरूरतमंद लोगों की वह बहुत ही गर्व की बात होती है।लोग अक्सर ऐसा कहते हैं कि मदद करने से लोग छोटे नहीं हो जाते तो मेरे तरफ से भी यदि आप कर ही देते हो मदद तो आपको दुआ मिलती है।

तो ऐसा ही कुछ शारजाह के राजा ने एक व्यक्ति की मदद की और साथ ही उनके चार बच्चों को आश्रय के लिए घर दिया।जिनके मदद के लिए वो मदद में आये वह अरब मैन है जिनकी पत्नी की देहांत हो चुकी है और उनको रहने के लिए घर नहीं थी।

उन्होंने काफी गोवेरमेंटल बॉडीज से मदद मांगी पर किसी ने भी मदद नहीं किया क्योंकि वह संयुक्त अरब अमीरात का नागरिक नहीं था।अल ब्लूशी ने 2006 में ग्रामीण प्लानिंग डिपार्टमेंट से मदद की मांग किया लेकिन किसी ने उन्हें जमीन नहीं दी और पत्नी की देहांत के बाद वो फिर से 2010 में वापस आया लेकिन उसे घर नहीं दी गयी।

तो राजा ने उसे इस तरह की मदद जानने के लिए आगे पढ़े जब उसने एयर किया अपना स्ट्रगल तो शारजाह उस वक़्त सुन उसे सुन रहा था तब राजा ने उसे घर बनाने के लिये घर दिया ।और ऐसा पहली बार नहीं है कि राजा ने दूसरों की मदद की है उन्होंने प्रवासी से लेकर वासी की भी मदद कर चुके हैं।


कैसी लगी ये जानकारी मुझे पता है कि आपको बहुत खुसी हुई होगी ऐसी जानकारी को पढ़ कर ।यदि आपको ये जानकारी अच्छी लगी हो तो लाइक और शेयर कीजिये ।साथ ही बने रहिये हमारे साथ ऐसी ही जानकारी के लिये।

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply