शिक्षा मंत्रालय की घोषणा प्रशासनिक, शिक्षण और तकनीकी कर्मचारी के 4 अक्टूबर से काम शुरू

  • बहरीन ने पब्लिक स्कूलों को दो सप्ताह के लिए स्थगित कर दिया था।

शिक्षा मंत्रालय ने घोषणा की है कि प्रशासनिक, शिक्षण और तकनीकी कर्मचारी रविवार यानी 4 अक्टूबर से काम शुरू करेंगे। आपको बता दें COVID-19 के लिए सभी प्रशासनिक, तकनीकी और शिक्षण कर्मचारियों का परीक्षण करने के लिए बहरीन ने पब्लिक स्कूलों को दो सप्ताह के लिए स्थगित कर दिया था।

क्या स्कूलों को दोबारा खोलने के लिए हमारी सरकारों के पास पर्याप्त योजनाएं हैं

  • नए स्कूल वर्ष के लिए सभी सुरक्षा उपायों को पूरा किया गया ।

मंत्रालय ने कहा कि उसने नए स्कूल वर्ष के लिए सभी सुरक्षा उपायों को पूरा किया और तैयारियों को अंतिम रूप भी दिया। विद्यालय प्रशासन रोटेशन के माध्यम से स्कूलों में अपनी उपस्थिति कार्यक्रम निर्धारित करने के लिए शिक्षकों के साथ संवाद करेगा, और असाइनमेंट देना शुरू करेगा।

Coronavirus COVID-19 Tracker World and India State-wise Cases News Updates in Hindi, Corona Virus Cases in India Today Latest News Update: Delhi, Rajasthan, Haryana, Maharashtra, UP, MP Coronavirus महामारी के बीच NEET,

  • इच्छुक छात्रों को 25 अक्टूबर को अपने-अपने स्कूलों में लौटने की अनुमति होगी।

पब्लिक स्कूल के छात्र नए स्कूल वर्ष की शुरुआत 11 अक्टूबर, 2020 से करेंगे। स्कूल के साल की शुरुआत में और दो हफ्ते की अवधि के लिए उन्हें सभी का अध्ययन करना आवश्यक होगा। जिसमें शारीरिक स्कूल में भाग लेने वाले छात्र भी शामिल होंगे। मंत्रालय ने बताया कि कक्षा में भाग लेने के इच्छुक छात्रों को 25 अक्टूबर को अपने-अपने स्कूलों में लौटने की अनुमति होगी।

 

Leave a Reply