सऊदी अरब के रियाद में प्रवासी कामगार गिरफ़्तार, साथ रहने वाले कामगारों में हड़'कम्प

सऊदी अरब (Saudi Arabia) में रियाद पुलिस (Police) ने दो पाकिस्‍तानी नागरिकों को गि””रफ्तार कर लिया है. ये दोनों लोगों को कोरोना वायरस (Corona virus) महामारी की वैक्‍सीन (Vaccine) लगा कर अमीर बनने का ख्‍वाब देख रहे थे. ‘अखबार 24’ की खबर के मुताबिक दोनों खुद को डॉक्‍टर बता कर अपने समुदाय के लोगों को बेवकूफ बना कर उनसे रुपये ऐंठ रहे थे.
 

दोनों ने अपने समुदाय में खुद को डॉक्‍टर के तौर पर परिचित कराया था
दोनों ने अपने समुदाय में खुद को डॉक्‍टर के तौर पर परिचित कराया था. वहीं रियाद पुलिस के प्रवक्ता शाकिर अल-तवीजरी ने कहा कि ‘पूछताछ के दौरान पकड़े गए पाकिस्तानी नागरिकों ने कुबूल किया कि वे कोरोना वायरस की वैक्‍सीन लगाने के बहाने अपने हमवतनों से रुपये वसूल रहे थे. हालांकि तफ्तीश में सामने आया है कि ये दोनों पाकिस्तानी एक-दूसरे से नावाकिफ थे और लोगों को अलग-अलग जगहों पर वैक्‍सीन लगाने के नाम पर लूट रहे थे. इन दोनों को अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार किया गया है.
 

उन्‍होंने आगे कहा कि ‘दोनों ने अपने समुदाय के लोगों में खुद को कोरोना के डॉक्‍टर के तौर पर एक योजना के तहत परिचय कराया. इसके बाद लोग भी उनकी मीठी बातों में आकर उन्‍हें वैक्‍सीन के नाम पर रुपये देने लगे.’ पुलिस ने दोनों के पास से दवाइयां बरामद की हैं. बरामद की गई कई दवाइयां ऐसी मिली हैं, जिनकी उपयोग तिथि समाप्‍त हो चुकी हैं. दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply