सऊदी : इस वर्ग के लोगों को बिना appointment के ही मिलेगा टीका, जल्द ही लगवाने की अपील

लोगों से भी अपील की गई है कि वह दिशा निर्देशों का पालन करें

यूएई में कोरोना को लेकर नए निर्देश दिए गए हैं ताकि लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। लोगों से भी अपील की गई है कि वह दिशा निर्देशों का पालन करें। ऐसा करके वह अपने साथ-साथ दूसरों की सुरक्षा कर पाएंगे। कहा गया है कि इस बार मस्जिद खुले रहेंगे और
Taraweeh prayers भी किए जाएंगे। वहीं महिलाओं के prayer halls बन्द रहेंगे।

यूएई में इन नियमों का पालन करना आवश्यक होगा :

सामाजिक दूरी का पालन करना होगा खासकर इफ्तार के समय इसका ध्यान रखना होगा। एक परिवार के लोग ही एक दूसरे से खानपान और लेन-देन कर सकेंगे। Iftar tents पर पाबंदी होगी। मस्जिद में भी इफ्तार की व्यवस्था नहीं की जाएगी। Restaurants कि परिसर या उसके आसपास में Iftar meals पर पाबंदी होगी। Ramadan tents, Iftar और donation tents पर भी पाबंदी होगी।

Ajman

Ajman में Ramadan tents के परमिट को स्थगित कर दिया गया है। Iftar meals केवल पंजीकृत चैरिटी के द्वारा ही दिया जाएगा। यह Asr prayer के बाद दिया जाएगा।

Sharjah

Iftar tents पर पाबंदी है। Restaurants कि परिसर या उसके आसपास में Iftar meals नहीं बांटा जाएगा। Iftar meals केवल पंजीकृत चैरिटी के द्वारा ही दिया जाएगा।

Umm Al Quwain

Qurans aur दूसरे गिफ्ट्स बांटना मना है। Home visits और family gatherings पर पाबंदी है। खाना बांटने की अनुमति नहीं है। Iftar और commercial Ramadan tents पर पाबंदी है।
पंजीकृत चैरिटी के द्वारा ही दिया जाएगा खाना। अगर कहीं भिखारी दिखे तो रिपोर्ट करने की अपील की है।

Ras Al Khaimah

मस्जिद के बाहर Iftar tents पर पाबंदी होगी। Restaurants कि परिसर या उसके आसपास में Iftar meals पर पाबंदी होगी। घर के बाहर भी खाना बांटने की अनुमति नहीं है। वहीं residential labour complexes में डिब्बाबंद खाद्य पदार्थों को बांटने की अनुमति है।

Leave a Reply