सऊदी एयरपोर्ट पर माँ भूल गयी अपना बच्चा, सऊदी प्लेन लौटा वापिस

मलेशिया जाने वाले एक विमान को वापस सऊदी अरब जाना पड़ा क्योंकि एक यात्री को एहसास हुआ कि उसने अपने बच्चे को टर्मिनल में छोड़ दिया है।
पायलट, कुआलालंपुर के रास्ते में, टेकऑफ के फौरन बाद जेद्दा में हवाई अड्डे पर लौटने के लिए असामान्य अनुरोध किया जब यात्री ने केबिन क्रू को बताया कि वह अपने बच्चे को भूल गई है।

हवाई यातायात नियंत्रण में कॉल करने वाले पायलट के एक वीडियो से उसके और ऑपरेटरों के बीच असामान्य आदान-प्रदान का पता चलता है, क्योंकि वह किंग अब्दुलअजीज हवाई अड्डे पर वापस जाने की अनुमति मांगता है।

जैसे ही यह बात पायलट को पता चलती है वह तुरन्त ऑपरेटर को वीडियो कॉल करता है। साथ ही पूछता है कि क्या वह किंग अब्दुल अजीज एयरपोर्ट वापिस लौट सकता है।
वह कहता है कि, “यह उड़ान वापस आने का अनुरोध कर रही है,” वह एक अन्य सहयोगी को बताता है। “एक यात्री प्रतीक्षा क्षेत्र में अपने बच्चे को भूल गया, जो की बहुत खराब चीज़ है। मुझे लगता है कि उनकी मदद की जानी चाहये।”
पायलट को एयर ट्रैफिक ऑपरेटर को दोहराते हुए सुना जा सकता है: “मैंने आपको बताया, एक यात्री ने टर्मिनल में अपने बच्चे को छोड़ आया है और वह उड़ान जारी रखने से इ’नकार कर रहा है।”

काफी देर बाद उड़ान को हब पर लौटने की अनुमति दी गई। “ठीक है, गेट पर वापस जाएं,” हवाई यातायात नियं’त्रकों ने कहा। “यह हमारे लिए पूरी तरह से एक नया है।”
विमानों को तकनीकी या यात्री स्वास्थ्य कारणों के अलावा किसी अन्य चीज के लिए फ्लाइट वापिस लौटना दुर्ल’भ है।
2013 में, लॉस एंजिल्स से न्यूयॉर्क जाने वाली एक अमेरिकन एयरलाइंस की फ्लाइट को “बहुत अनियंत्रित यात्री” होने के कारण कैनसस सिटी की ओर मोड़ दिया गया, जिसने व्हिटनी ह्यूस्टन के आई विल ऑलवेज लव यू को गाने से रोकने से इनकार कर दिया।

Leave a Reply