सऊदी गठबंधन ने दो विस्फोटकों से लदी हौथी USV किया नष्ट

सऊदी की नेतृत्व वाली अरब गठबंधन सेना ने दो विस्फोटकों से लदी हौथी यूएसवी को नष्ट किया है। इस बात की जनकारी सऊदी राजपत्र में दी है गई है। साथ ही गठबंधन के आधिकारिक प्रवक्ता कर्नल तुर्क अल मलिकी ने भी हौथी विद्रोहियों द्वारा मानवरहित विस्फोटक से लदी हुई USV भेजे जाने की पुष्टि की है।

Turk al maliki

कर्नल तुर्क अल मलिकी ने कहा कि दो यूएसवी को सुबह के समय में बिक्री के बंदरगाह के दक्षिण में किए गए एक ऑपरेशन में नष्ट कर दिया गया था, और बाबा अल-मंडब स्ट्रेट में शत्रुतापूर्ण कार्यों को अंजाम देने के लिए विस्फोटक से भरे यूएसवी को भेजा जा रहा था।

उन्होंने कहा, “गठबंधन की संयुक्त सेना कमान ने आज सुबह (3.20 बजे), आतंकवादी, ईरान समर्थित हौथी मिलिशिया, सलेफ बंदरगाह के 6 किमी दक्षिण में, दो वैध सैन्य ठिकानों को लक्षित और नष्ट कर दिया है। इन लक्ष्यों ने संचार, अंतर्राष्ट्रीय व्यापार और क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा की समुद्री लाइनों के लिए एक आसन्न खतरा उत्पन्न किया।

उन्होंने आगे कहा, “नष्ट किए गए लक्ष्य दो बम से लैस यूएसवी, सेलफ पोर्ट के दक्षिण में 6 किमी, 215 मीटर की दूरी पर, बाब अलमांडब जलडमरूमध्य और दक्षिणी लाल सागर में शत्रुतापूर्ण और आतंकवादी कार्रवाई को अंजाम देने के लिए तैयार थे। ऑपरेशन प्रथागत अंतरराष्ट्रीय मानवीय कानून के अनुरूप है और नागरिकों की सुरक्षा के लिए सभी एहतियाती कदम उठाए गए थे।”

मलिकी ने कहा, “गठबंधन की संयुक्त सेना कमान, प्रथागत अंतरराष्ट्रीय मानवीय कानून के अनुसार, इन जैसे वैध सैन्य लक्ष्यों को संभालने के लिए सभी आवश्यक उपायों और प्रक्रियाओं को लागू करना जारी रखेगी, और संयुक्त राष्ट्र सचिव के विशेष दूत के प्रयासों का समर्थन करेगा।”

Leave a Reply