सऊदी जाने के लिए भारतीय प्रवासियों को घनघोर निराशा, नही आया कोई समाधान, सरकार रैली में मगन

लगातार अरब देशों में वैक्सीनेशन के कार्यक्रम के बावजूद खुद ना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं खासकर संयुक्त अरब अमीरात और सऊदी अरब के साथ-साथ ओमान में बढ़ते मामले बड़े चिंता के सबब बन रहे हैं.

Air India
Air India

जितनी तेजी से संक्रमण दोबारा से इन देशों में बढ़ रहा है उतनी ही ज्यादा बेचैनी प्रवासियों को हो रही है खासकर से भारतीय प्रवासियों को. संक्रमण बढ़ने की वजह से सऊदी अरब और  कुवैत जैसे देशों में भारतीय प्रवासियों को सीधी एंट्री नहीं है जिसके वजह से वह कभी नेपाल के रास्ते तो कभी ओमान के रास्ते इन देशों में प्रवेश कर रहे हैं.

 

sheikh mansoor visits testing facility for dubai school staff due to covid 19
sheikh mansoor visits testing facility for dubai school staff due to covid 19

 

एकाएक दुबई से ओमान के लिए अधिकांश फ्लाइट कल रद्द कर दी गई हालांकि इसके पीछे के कारण को अब तक जाहिर नहीं किया गया है पर कुछ लोगों का मानना है कि यह  कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के वजह से  एकाएक लिया हुआ कदम है.

ओमान, दुबई की Maximum Flight कैन्सल, अभी तक कोई कारण नही बताया गया, ताज़ा खबर

ओमान, दुबई की Maximum Flight कैन्सल, अभी तक कोई कारण नही बताया गया, ताज़ा खबर

अगर ओमान के रास्तों पर किसी भी प्रकार की पाबंदी लगती है तो जिस प्रकार से दुबई में भारी संख्या में भारतीय प्रवासी सऊदी अरब आने के लिहाज से फंस गए थे उसी प्रकार उनके रास्ते में भी प्रवासी फंस जाएंगे.

Oman Air 1
Oman Air 1

जहां तक रही तो अब तक भारत से सऊदी अरब के फ्लाइट को शुरू करने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए हैं भारत में इस वक्त चुनावी रैलियां जोरों पर है और कोरोनावायरस संक्रमण के नियम ताक पर रख दिए गए हैं. वही  स्लाइड नहीं खोलने का मुख्य कारण कोरोनावायरस ही बताया जा रहा है, दोनों सिचुएशन को कंपेयर करें तो विरोधाभासी कन्फ्यूजन आपको नजर आएंगे.

Image

भारतीय प्रवासी काफी लंबे समय से सोशल मीडिया और अन्य माध्यमों से अपने मंत्रालय को दरख्वास्त कर रहे हैं कि सऊदी अरब के लिए सीधी फ्लाइट सेवाओं को शुरू की जाए अब सवाल उनके अस्तित्व का है क्योंकि अब उनके पास ना ही काम है और ना ही बचे हुए पैसे जिनसे उनका जीवन आगे बढ़े.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply