सऊदी में आया 40 हज़ार नौकरी, प्रवासी कामगारों को बाहर निकालने का ऐलान, काम से निकाले जाएँगे बाहर

आज की बहुत ख़ुश कर देने वाली खबर सऊदी अरबिया से आ रही है जहां पर बहुत सारे जॉब्स के लिये काम पर रखा जा रहा है। 40,000 जॉब्स हैं वो भी प्राइवेट हेल्थ सेक्टर में लेकिन एक रेस्ट्रिक्शन पे लोग बहुत जोड़ दे रहे हैं कि यह सिर्फ सऊदी में रहने वाले लोगों के लिए हैं।

यह जॉब्स सऊदी अरबिया ने फार्मेसी सेक्टर में शरू किया है और यह दो phases में होगी और यह जुलाई में आरंभ होगी पहला फेज में 20 प्रतिशत एम्प्लाइज को प्रोफेशन में लिया जायेगा और दूसरी में 30 प्रतिशत एम्प्लाइज को saudize किया जायेगा।यह सुचना हमें अहमद अल rajhi जो की लेबर और सोशल development के मंत्री है उनसे मिली है।

याद रखे ये बातें:

  • 40 हज़ार नौकरिया केवल सउदीकरण के लिए फ़ोकस
  • हर हाल में 30 फ़ीसदी नौकरी केवल साउदी लोगों के लिए
  • बाक़ी 70 फ़ीसदी पर होंगे प्रवासी कामगार
  • नर्सिंग और हेल्थ सेक्टर में होंगी भर्तियाँ

हालाँकि दिमाग में रखने वाली बात ये है-
यह saudization उनलोगों पर लागू होगी जहाँ पर प्रवासी कामगार पांच या पांच से ज्यादा होंगे और जो फार्मासिस्ट्स है और किसी कंपनी में काम करते है या तो एजेंट्स हो नहीं तो डिस्ट्रीब्यूटर्स और एम्प्लाइज तो इन लोगों पे इसकी छूट है। और साथ ही यदि किसी ने इस रूल को तोड़ना चाहा तो उन्हें पेनलिटी देना होगा।

तो कैसी लगी ये जानकारी यदि आपकी कोई क्वेरीज हो तो हमें कमेंट बॉक्स में भेजिए हमसे जितना हो पायेगी उतनी मदद करेंगे और लाइक और शेयर करना ना भूले और साथ ही ऐसे ही ख़बरों के लिए बने रहिये हमारे साथ।

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply