सऊदी में दोपहर में बाहरी कार्य प्रतिबंध, फिर भी सामने आये उल्लंघन के 450 मामलें,19911 नंबर पर करें शिकायत

सऊदी अरब में गर्मियों के वजह से बाहरी कार्य पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। लेकिन फिर भी कई जगहों पर इस प्रतिबंध के खिलाफ काम करके नियमों का उल्लंघन किया गया। बुधवार को सामने आई जनकारी के अनुसार ग्रीष्मकालीन आउटडोर कार्य प्रतिबंध के खिलाफ कुल 450 उल्लंघनों के मामलें को दर्ज किया गया है।

इस नियम को जून के मध्य में लागू किया था। अभी 15 सितंबर तक दोपहर 12 बजे से दोपहर 12 बजे तक बाहरी काम बंद रहेंगे। इस दौरान तेज धुप होती है। नियोक्ताओं को कामगारों से रोजाना धूप में काम नहीं करवाने की चेतावनी दी गई है।

मानव संसाधन और सामाजिक विकास मंत्रालय से संबद्ध क्षेत्र निरीक्षण टीमों द्वारा उल्लंघनों का पता लगाया गया है। मंत्रालय ने नियोक्ताओं से आग्रह किया है कि कर्मचारियों को स्वास्थ्य जोखिमों से बचाने के लिए प्रतिबंध के नियमों का पालन किया जाए, जिससे सूर्य के संपर्क में आए। मंत्रालय ने कहा कि निरीक्षण दल प्रतिबंध के अनुपालन को सुनिश्चित करने के लिए राज्य भर में अपने क्षेत्र के दौरे जारी रखेंगे।

जनता से स्मार्टफोन पर उपलब्ध “एक साथ निगरानी के लिए” ऐप के माध्यम से या हॉटलाइन 19911 पर संपर्क करके किसी भी उल्लंघन की रिपोर्ट करने का आग्रह किया गया है। अन्य खाड़ी देश इसी तरह गर्मी के दिनों में धूप में काम करने पर प्रतिबंध लगाते हैं।

Leave a Reply