सारे प्रवासी कामगारों को पूरी सैलेरी देना होगा, यह अरब सरकार आज से सारे कम्पनियों को देखेगी, DIAL करे यह नम्बर

प्रवासी कामगार जो इस वक्त कतर में हैं और क्वॉरेंटाइन किए गए उन सब को पूरी सैलरी देने का सरकार ने आदेश दिया.  इस वक्त कतर में हजार से ज्यादा कोरोना वायरस के मामले आ चुके हैं और गदर खाड़ी देशों में सबसे ज्यादा परेशान देश है कोरोना वायरस के मामले को लेकर.

इतना ही नहीं किसी भी कामगार को किसी भी प्रकार की शिकायत है तो वह सरकार के द्वारा जारी किए गए हॉट लाइन नंबर 92727 पर संपर्क कर अपने मन शिकायत बता सकता है सरकारी अधिकारी लेबर डिपार्टमेंट के साथ तालमेल कर हर संभव मदद करने की कोशिश करेंगे.
 
कतर देश में कंपनियों को सहयोग देने हेतु 3 बिलियन रियाल आर्थिक मदद दिया गया है ताकि वह अपने कामगारों के सैलरी को बिना रोके या कम किए प्रधान कर पाए.
 

 
सरकार के एक अधिकारी ने कहा हम 24 घंटे विभाग के तौर पर काम कर रहे हैं ताकि किसी भी प्रकार का मजदूरी से जुड़ा हुआ मामला ना आए और सबके मजदूरी समय पर  दिए जाएं. इतना ही नहीं सरकार के अधिकारी इस वक्त कंपनियों के ट्रांजैक्शन देख रहे हैं ताकि यह 100% पुष्टि किया जा सके कि किसी भी कामगार के सैलेरी मुहैया होने में देरी ना  हो.
 
सरकार लगातार काम के साथ उनके भाषा में वार्तालाप कर रही है और उनकी परेशानियों को हर संभव तरीके से खत्म करने के लिए प्रयास कर रही है.  ताकि लोग मंत्रालय और जहां है वहीं पर उनके समस्या का समाधान हो सके.
 
Qatar's Emir Replaces Prime Minister With Close Aide - Bloomberg
 
वह सारे लोग जो इस वक्त अपने घर वापस नहीं जा पा रहे हैं या जिओ नौकरी से निकाले जा चुके हैं वह कतर में सुरक्षित और सही खाने पीने और रहने की व्यवस्था के साथ हालात सामान्य होने तक आराम से रहेंगे उन्हें किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं रखी जाएगी.
 
कतर की पॉलिसी के अनुसार वक्त और बाहरी हैं प्रवासी हैं उन सब के लिए मुफ्त में इलाज की जाएगी चाहे वह एक वैध वीजा पर हूं या वाह एक अवैध प्रवासी ही क्यों ना हो पर कतर अपने पॉलिसी के अनुसार सबकी मदद करेगा और सब की देखभाल करेगा.  हालात सामान्य होते हैं एयरपोर्ट के संचालन के शुरुआत होने के साथ उन्हें वापस भेजने की तैयारी की जाएगी.
Qatar | Doha, young expat filipino men | bilwander | Flickr
हकीकत ने एक बात साफ कह दिया है कि वह इस वक्त किसी भी प्रवासियों के लिए अपने इनकमिंग फ्लाइट को नहीं खोलेगा यह निर्णय उसने पूर्णा वायरस महामारी को देखते हुए लिया है.
 

Leave a Reply