✈️ भारतीय कामगारों को तोहफ़ा: घर ले जाने वाले समान का वज़न लिमिट बढ़ा कर इतना किया गया

संयुक्त अरब अमीरात (united arab emirates) सेक्टर पर भारत के राष्ट्रीय वाहक एयर इंडिया ने आज बुधवार 17 जुलाई, 2020 को अपना एक नया फरमान जारी किया है.एयर इंडिया द्वारा UAE (united arab emirates) जाने वाले यात्री 40 किलो का चेक-इन सामान ले जा सकते हैं, एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा कि यह पेशकश केवल हाल ही में लॉन्च की गई सेवा पर दुबई से इंदौर तक भारतीय राज्य मध्य प्रदेश में है।

जिसमे कहा गया कि अब UAE को 40 किलोग्राम बैगेज भत्ता एयरइंडिया की तरफ से मिलेगी। साथ ही ये भी कहा जा रहा कि यह ऑफर सिर्फ दुबई से इंदौर के लिए हाल ही में लॉन्च की गई सेवा पर ही मान्य है।

सूत्रों के जानकारी से पता चला कि एयर इंडिया के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अश्वनी लोहानी इंदौर और कोलकाता में नई सेवाओं की शुरुआत के लिए दुबई में थे, और उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय वाहक ने सामान की सीमा 10 किलोग्राम बढ़ा दी है जो पहले 30 kg थी और अब बढ़ कर 40 kg हो गयी है। हालाँकि वह सिर्फ इंदौर में सेवा पेशकश का जिक्र कर रहे थे।

एयर इंडिया के एक अधिकारी ने कहा कि कभी-कभी अलग अलग खबरें मिलते हैं और यात्रियों को को बढ़ावा मिले इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट (official website) जांच करने की ज़रूरत होती है।

एयर इंडिया द्वारा UAE (united arab emirates) जाने वाले यात्री 40 किलो का चेक-इन सामान ले जा सकते हैं, एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा कि यह पेशकश केवल हाल ही में लॉन्च की गई सेवा पर दुबई से इंदौर तक भारतीय राज्य मध्य प्रदेश में है। तो वहीँ एयर इंडिया के प्रवक्ता धनंजय कुमार ने कहा, “इंदौर से दुबई और दुबई से इंदौर के लिए चेक – इन बैगेज भत्ता अब 30 किलोग्राम से बढ़ाकर 40 किलोग्राम कर दिया गया है।

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply