✋ अरब में प्रवासी कामगारों के लिए सुबह से क़ानून लागू, बाहर घूमते पकड़े गए तो DEPORT और जेल

कोरोना वायरस संक्रमण के बीच अरब देशों में अच्छी खासी खलबली मची हुई है.  लगातार अलग-अलग नए गाइडलाइन जारी किए जा रहे हैं इसी बीच एक और गाइडलाइन जारी की गई है जिसके अनुसार कामगारों को DEPORT कर देने का फैसला किया गया है.

 कुवैत के  आंतरिक मंत्रालय ने सुरक्षाबलों के टीम को पूरे कुवैत में फैला दिया है और कहां है 12 मार्च से 26 मार्च के बीच अगर कोई भी प्रवासी कामगार 27 फरवरी के बाद आया है या उसे होम आइसोलेशन के लिए निर्देश दिया गया है और वह सड़कों पर या बाहर घूमते हुए पकड़ा जाता है तो उसे तुरंत कुवैत से DEPORT कर दिया जाएगा.

 सूत्रों ने कहा है कि आंतरिक मंत्रालय के द्वारा लेफ्टिनेंट जनरल ईशान ऑल ना हम ने सुबह में एक मीटिंग के दौरान यह बात पर सब को राजी किया और निर्देश दिया कि जो भी कामगार कुवैत के द्वारा बनाए गए कानून को पालन नहीं कर पा रहे हैं उन्हें तुरंत  निर्वासन जेल में डाल दिया जाएगा.

सूत्रों ने यह भी कहा कि सुरक्षा अफसर चेकप्वाइंट पर प्रवासी कामगारों के सिविल नंबर पूछेंगे जिसके जरिए वह यह जानकारी हासिल कर पाएंगे कि कामगार कुवैत देश में कब पहुंचा इसके बाद इंस्पेक्शन चैंपियन के द्वारा उनकी आगे की जांच की जाएगी.

 अतः आप सब से अनुरोध है कि अगर आप कुवैत देश में हैं तो कुवैत देश के द्वारा जारी किए गए नियम कानून को सख्ती से पालन करें अन्यथा बाहर घूमते पकड़े गए तो आपका  सिविल नंबर पूछकर निर्वासन जेल पहुंचा दिया जाएगा. यह नियम कानून केवल कोरोनावायरस के फैलाव को रोकने के लिए जारी किया गया है.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *