✌️ भारत, बांग्लादेश, फिलीपीन, श्रीलंका के कामगार जाए देश, कुवैत से free Flight, यहा रजिस्टर में नाम लिखवाए

[the_ad id=”854″]
 
फिलीपीन,  भारत, बांग्लादेश,  श्रीलंका, इजिप्ट, और अन्य देशों के कामगारों को बाहर जाने की इजाजत और सारी बंदी से हटाई गई हैं और उसके लिए नई तिथि घोषित की गई है.
 
कुवैत के आंतरिक मंत्रालय के मंत्री अनस अल सले  ने यह बयान जारी किया कि जो भी कांगा कुवैत में रेसिडेंट कानून का उल्लंघन किया है उन्हें अब छोड़ना होगा और उनकी देश से बाहर भेजने की व्यवस्था खुद पे सरकार करेगी जिसमें वह हवाई यात्रा के लिए टिकट देगी और इसके साथ में वापस कुवैत आने का विकल्प भी उनके पास खुला रहेगा.  जब तक उन्हें सरकार बाहर देश नहीं भेज देती है तब तक उन्हें अलग एकोमोडेशन दिया जाएगा.
 
 इन लोगों को नहीं मिलेगा हवाई टिकट:

  • अगर कामगारों ने कानूनी उल्लंघन किया है जिसमें कुवैत के कानून को उनकी तलाश है या उनकी जरूरत है,  जैसा कि पुलिस मामले में होता है.
  •  उन लोगों को भी मुफ्त का हवाई टिकट उपलब्ध नहीं कराया जाएगा जिनके ऊपर यात्रा बैन लगा हुआ अर्थात यात्रा प्रतिबंध वाले कामगारों को मुक्त हवाई टिकट नहीं दिया जाएगा.

 
पब्लिक रिलेशन और सिक्योरिटी मीडिया डिपार्टमेंट के डायरेक्टर  जनरल ने यह भी जानकारी दी की वाहन रेसिडेंट कानून का उल्लंघन करने वाले कामगारों को यह भी छूट दी गई है कि वह कुवैत छोड़कर जाएंगे तो उन्हें कोई जुर्माने की राशि भी नहीं अदा करनी होगी. 
 
[the_ad id=”854″]
आंतरिक मंत्रालय ने इसके लिए दो जगहों की घोषणा की है यहां पर रेसिडेंट कानूनों का उल्लंघन करने वाले कामगारों को खुद से आकर रजिस्टर में नाम लिखवाने के लिए जाना होगा जिसके उपरांत इन कामगारों को कुवैत सरकार अपने पैसे से हवाई टिकट उपलब्ध कराकर और उनके ऊपर बिना किसी जुर्माने  के और साथ ही वह वापस आने के विकल के साथ उनके स्वदेश भेजने की व्यवस्था की जाएगी.
 

 
पुरुष यहां पहुंचे: Farwaniya Governorate, Al-Muthanna Primary School for Boys, Block (1) Street (122), 
महिला यहां पहुंचे: Farwaniya Governorate, Farwaniya (Primary School for Girls) Block (1) Street (76). 
 
खुद से जाकर ऊपर दिए गए पते पर किस तारीख से किस तारीख तक इन देशों के कामगार पहुंचकर अपनी रजिस्टर में नाम लिखवा सकते हैं ताकि उन्हें स्वदेश भेजा जा सके.

  • Filipinos from April 1 to April 5; 
  • Egyptians from April 6 to April 10;
  • Indians April 11 to April 15; 
  • Bangladeshis from April 16 to April 20; 
  • Sri Lankans from April 21 to April 25 
  • and other nationalities from April 26 to April 30, 2020.

 

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *