😢 2 दर्जन भारतीय प्रवासी कामगारों को हुआ कोरोना, 1 की मौ'त, पूरी बिल्डिंग सिल

अल अमीरी अस्पताल के डॉक्टर ने शुक्रवार को एक भारतीय कामगार के गुजर जाने के बाद की रिपोर्ट जारी किया है.  यह भारतीय कामगार बृहस्पतिवार को ही गुजर गए थे. जांच में अभी सामने आई है कि वह भारतीय कामगार कोरोनावायरस से ग्रसित थे.

1 और 60 साल के कुवैत के नागरिक के गुजर जाने की भी खबर लेकिन मेडिकल प्रयोगशाला में हुए जांच के उपरांत या पता चला है कि उन्हें हार्ट अटैक था,  लेकिन उसके साथ ही मेडिकल प्रयोग साले ने व्यक्ति में कोरोनावायरस के अस्तित्व पाए गए थे जिसे डब्ल्यूएचओ ने रिकॉर्ड किया.
 
 इन दोनों लोगों के गुजरने के दरमियान किसी भी प्रकार के कोरोनावायरस के लक्षण नहीं देखे गये.  हालांकि गुजर जाने के बाद जांच रिपोर्टों में कोरोनावायरस की पुष्टि की गई.

 कामगार के गुजरने के उपरांत और कोरोनावायरस की पुष्टि होने के साथ ही साथ में रहने वाले सारे कामगारों और पूरी की पूरी बिल्डिंग को सील कर दिया गया है और सबको क्वॉरेंटाइन के लिए भेज दिया गया है.  लगातार उस बिल्डिंग में रहने वाले सारे लोगों की चिकित्सकीय जांच चल रही है ताकि अन्य किसी संक्रमित व्यक्ति की पहचान की जा सके.

इसके साथ ही कुवैत के स्वास्थ्य मंत्रालय ने 24 नए कोरो ना ग्रसित मरीजों की बातें जारी की हैं जिसमें सब के सब भारतीय नागरिकता के प्रवासी हैं,  आपको बताते चलें कुवैत में भारतीय प्रवासी सबसे बड़े संख्या में हैं. इन सारे मामलों में संक्रमित व्यक्ति से कांटेक्ट होने के कारण हुए हैं.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply