अरब में 10 भारतीय युवकों को कंपनी ने बनाया बंधक, दिसंबर से ही कंपनी कर रही है बदमाशी

अरब में 10 भारतीय कामगारों को बंधक बनाने की बात सामने आई है। इन युवकों को कंपनी ने दिसंबर से ही अपने पास बंधक बना कर रखा है। लगातार रिक्वेस्ट करने के बाद भी कम्पनी युवकों की नहीं सुन रही है। ना तो उन सबको पैसे दिया जा रहा है और ना ही उनके वीजा की व्यवस्था की जा रही है।

 

सऊदी में फंसे युवक बिहार के गोपालगंज का रहने वाला है। उसका नाम आजाद अंसारी बताया जा रहा है। आजाद के परिजनों ने उसके वतन वापसी के लिए गोपालगंज के डीएम अरशद अजीज से आवेदन के माध्यम से गुहार लगाई है।

 

 

आजाद के परिजनों ने बताया कि वह अपने 9 दोस्तों के साथ पिछले वर्ष दिसम्बर में सऊदी अरब के अमगाज अलखोबर कांट्रेक्टिंग कंपनी में काम करने गया था। इन दस युवकों को करीमी कंपनी और एशियाना इंटरनेशनल ऑफिस के माध्यम से सऊदी में भेजा गया था।

 

लेकिन सऊदी पहुंचने के बाद कंपनी ने उसे काम पर नहीं रखा। जिद्द करने के बाद कंपनी ने सबको बंधक बना लिया। इन लोगों के पास न तो पैसे और हैं न खाने को कुछ बचा है। जिसके कारण इनकी हालत दिन प्रतिदिन खराब होती जा रही है।

 

आजाद की मां जमीना खातून ने बताया कि उसने अपने बेटे को सूद पर पैसे लेकर सऊदी भेजा था। लेकिन वहां पहुंचने के बाद कंपनी ने उसे धोखा दे दिया। कंपनी ने उसे काम भी नहीं दिया और उसे बंधक बना लिया

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply