आबूधाबी AIRPORT पर पहुँचते ही 127 प्रवासी कामगार फँस गए, देश जाने के लिए FLIGHT ही हो गई गड़बड़

एक नजर पूरी खबर

  • अबू धाबी में फंसे 127 बांगलादेश प्रवासी कामगर
  • अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे में आई तकनीकी खराबी के चलते फंसे लोग
  • दूतावास के एक शीर्ष अधिकारी ने जारी किया बयान

International flight

अबू धाबी में राजधानी के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 127 बांग्लादेशी श्रमिकों फंसे है। बता दे हवाई अड्डे के तकनीकी विभाग में आई गड़बड़ी के चलते यह लोग यहां बीत हफ्ते से वतन वापसी की राह देख रहे हैं।

दूतावास के एक शीर्ष अधिकारी ने सोमवार को बताया कि फंसे हुए अधिकांश लोग पहले ही बांग्लादेश लौट चुके हैं, शेष विमान जल्द ही उड़ान भरने के लिए तैयार हैं।

Abu Dhabi Airport closes

गौरतलब है कि बांग्लादेशी श्रम सलाहकार एम्बेसी के अधिकारी मोहम्मद अब्दुल अलीम ने कहा कि लगभग 400 यात्रियों को ले जाने वाली दो उड़ानें शुक्रवार को अबू धाबी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरी थीं। उनमें से 127 यात्रियों को देश में प्रवेश करने की अनुमति नहीं थी क्योंकि एक सिस्टम में कुछ तकनीकी खराबी थी, क्योंकि कुछ डेटा, जिन्हें उन्नत यात्री सूचना (एपीआई) के रूप में जाना जाता है, समय पर अधिकारियों तक नहीं पहुंचे थे।

उन्होंने बताया कि “यात्रियों के वीज़ा या COVID-19 की स्थिति में कोई समस्या नहीं थी। सभी स्वस्थ्य है और सभी के पास वीजा मौजूद है। यह दोनों उड़ानों के लिए एपीआई ट्रांसमिशन के साथ एक खराबी थी जिसके चलते लोगों को रोका गया। उन्होंने बताया कि रोके गए विमानों में एक विमान बांग्लादेश द्वारा और दूसरा एयर अरबिया द्वारा रोका गया है।

Leave a Reply