अरब देशों में 1 लाख भारतीय कामगार नौकरी से निकाले गए, भारत लौटने के लिए भरा FORM

तेलंगाना के मंत्री बोले-2 करोड़ लोग अन्य राज्यों फंसे, बस से नहीं ला सकेंगे
केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने मीडिया से कहा है कि चार दिनों में तीन लाख से अधिक एनआरआई ने केरल लौटने के लिए राज्य सरकार के पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराया है। इनमें से एक लाख ने लौटने का कारण जॉब चले जाना बताया है। अन्य लोगों ने वीसा खत्म होना, जेल से रिहाई, सालाना छुट्‌टी जैसे कारण बताए हैं। पंजीयन कराने वाले लोगों में 9561 बच्चे और 9,515 गर्भवती महिलाएं हैं। राज्य सरकार ने मूलत: केरल निवासी एनआरआई के लिए अलग विभाग बनाया है। इसके पोर्टल पर एनआरआई अपना रजिस्ट्रेशन कराते हैं।
 

उधर, तेलंगाना के मंत्री टीएस यादव ने कहा कि अलग-अलग राज्यों में दो करोड़ से ज्यादा लोग लॉकडाउन में फंसे हैं। उनकी वापसी के लिए केंद्र सरकार की गाइडलाइंस सटीक नहीं है। ये लोग कैसे इतनी गर्मी में तीन-चार दिन का सफर कर सकेंगे। इन्हें बसों से इनके घर नहीं भेजा जा सकता। सरकार को ट्रेन चलाना चाहिए।
 

 
अमेरिका के 50 में से 35 राज्यों ने लॉकडाउन खत्म करने का फैसला किया है। राज्यों ने इसका मसौदा ट्रम्प प्रशासन को भेज दिया है। उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने इसकी पुष्टि की है। पेंस ने कहा कि ये राज्य दोबारा कामकाज शुरू करना चाहते हैं। राज्यों के अधिकारी केंद्र से चर्चा कर रहे हैं। केंद्र सरकार उन्हें पूरा सहयोग करेगी। टेक्सास के गवर्नर ग्रेग अब्बोट ने कहा कि जल्द ही रेस्तरां, फिल्म थियेटर, और शॉपिंग मॉल आदि खोले जा सकेंगे। छूट का उचित फायदा उठाने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियमों का पालन करना होगा।

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply