जॉब स्कैमर्स मासूम लोगों को अपने जाल में फंसा कर लूटने की फ़िराक़ में, पुलिस ने किया सावधान, 2 बचाएं गए, सबकी नहीं होती किस्मत

पुलिस और जाँच विभाग भी पीछे नहीं रहता है

हमेशा से ही जॉब स्कैमर्स मासूम लोगों को अपने जाल में फंसा कर लूटने की फ़िराक़ में रहते हैं। इस मामले में पुलिस और जाँच विभाग भी पीछे नहीं रहता है, यह भी आरोपियों के मंसूबों पर पानी फेरने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं। Clark International Airport पर Philippines के Bureau of Immigration ने दो UAE-bound Filipinas को इस मामले में बचाया।

जाँच में पता चला कि वह सर्टिफिकेट फेक है और उन्होंने employment contract उड़ान के एक दिन पहले ही किसी एजेंट से ऑनलाइन लिया था

उन्होंने खुद को overseas employment certificates (OEC) और employment contracts वाले बताते थे। अधिकारीयों ने जाँच में पाया कि सर्टिफिकेट के साथ छेड़छाड़ की गई थी, जिसके बाद जाँच के लिए Bureau of Immigration’s Travel Control Enforcement Unit (TCEU) भेजा गया। जाँच में पता चला कि वह सर्टिफिकेट फेक है और उन्होंने employment contract उड़ान के एक दिन पहले ही किसी एजेंट से ऑनलाइन लिया था।

निवासियों से इन सब धांधली से बचकर रहने की अपील की है

उन्हें यह कहा गया था कि उड़ान के पहले सभी चैट को मिटा दें। पुलिस ने निवासियों से इन सब धांधली से बचकर रहने की अपील की है। उचित तरीके से ही नौकरी लें तो अच्छा है वरना फसेंगे तो जिंदगी तबाह हो जाएगी।

 

 

 

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply