32 शिया मुस्लिम की मौक़े परमौत, तेल टैंकर बिना रुके घुसा पूरे भीड़ में, मुस्लिम समुदाय को बड़ी क्षति

एक और बड़े घ’=टना ने पूरे शिया मुस्लिम वर्ग को स=दमे में डाल दिया हैं, यह घ=टना अरब देश से सीरिया क़ाबिले में हुआ हैं, जो की अरब जैसे ही मुस्लिम बहुल देश हैं.

करीब एक दशक से आंतरिक हिंसा और गृहयुद्ध से जूझ रहे सीरिया में शनिवार को सड़कदुर्घटना में कम से कम 32 लोगों कीमौ’त हो गई। इस हादसे में 77 लोग घायल हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राजधानी दमिश्क को होम्स प्रांत से जोड़ने वाली सड़क पर एक अनियंत्रित तेल टैंकर दो बसों समेत अन्य वाहनों से टकरा गया।

घटनास्थल का मुआयना करने के बाद सीरिया के गृह मंत्री मोहम्मद खालिद अल रहमान ने बताया कि तेज रफ्तार तेल टैंकर का ब्रेक फेल हो गया, जिसके बाद वह करीब 15 वाहनों से टकरा गया। ट्रक की चपेट में इराकी यात्रियों से भरी दो बसें भी आ गईं। बस में कुछ स्थानीय नागरिक भी सवार थे।

बताया जा रहा है कि मृतकों में अधिकतर इराक के शिया जायरीन थे, जो राजधानी के करीब पवित्र धार्मिक स्थलों की यात्रा पर थे। सड़क हादसे के फुटेज सरकारी न्यूज चैनल प्रसारित किए गए, जिससे पता चलता है कि यह कितना भ-यावह था। दुर्घटना के बाद राहत और बचाव दल घटनास्थल पर पहुंचा और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply