दुबई, शारजाह संग किसी भी AIRPORT पर आए प्रवासी कामगार, यात्री हम लेंगे कोरोना के खर्चे का ज़िम्मा: अमीरात

यूएई से और दुनिया भर में Emirates airline ने अपने यात्रियों को COVID-19 से संबंधित चिकित्सा खर्च और quarantine लागत के लिए कवर देना का प्लान तैयार किया है। एयरलाइन ने बताया कि इस दौरान जो भी यात्री यात्रा करेगा वह उसके स्वास्थ्य और क्वारंटाइन पर लगने वाली लागत की वसूली करेगी।

 

दरअसल दुबई मीडिया कार्यालय ने एक प्रेस बैठक के दौरान इस बात का खुलासा करते हुए बताया कि यात्री 14 दिनों के लिए यूरो 150,000 (लगभग Dh638,655) और यूरो 100 की प्रति दिन (ध् 426) की चिकित्सा लागत का दावा कर सकते हैं। इस दौरान वह क्वारंटाइन और स्वास्थय पर होने वाले खर्च का ब्यौरा भी ले सकते हैं।

Emirates announces its first A380 service to Cairo

उन्होंने कहा कि इस कवर प्लान के लिए आपकी यात्रा की दूरी को नहीं आका जायेगा। साथ ही Emirates airline का ओर से जारी यह नियम आगामी 30 अक्टूबर तक लागू रहेगा। इसके अलावा यह यात्रा की अवधि से लेकर आगे के 31 दिनों के लिए वैध होगा।

 

इस दौरान ग्राहकों को यात्रा करने से पहले किसी भी रूप में पहले इसके लिए खुद को पंजीकरण(register) कराना जरूरी होगा। साथ ही अगर वह इसका प्आरयोग नहीं करना चाहते तो वह इसके लिए बाध्य नहीं हैं।

Emirates airlines to suspend most passenger operations by March 25 ...

वही इस मामले पर महामहिम शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतौम, यूएई के उप-राष्ट्रपति और प्रधान मंत्री और दुबई के शासक के निर्देशन के तहत, अमीरात को अंतर्राष्ट्रीय यात्रा के लिए आत्मविश्वास बढ़ाने के तरीके का नेतृत्व करने पर गर्व है। उन्होंने कहा कि हम जानते हैं कि धीरे-धीरे दुनिया भर में यात्राओं को लेकर माहौल समान्य हो रहा है और लोग भी एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए तरस रहे हैं, लेकिन वे लचीलेपन और आश्वासन की तलाश कर रहे हैं, उनकी यात्रा के दौरान कुछ अप्रत्याशित होना चाहिए। यानि वह अपनी यात्रा को सही, सुगम, सुरक्षित और कम बजट में सीमित करना चाहते है। ऐसे में Emirates airline द्वारा जारी यह नया नियम लोगों के लिए फायदेमंद और लचीला साबित हो सकता है।

Leave a Reply