40 किसानो की गोली मार कर हत्या, किसानो को एक जगह बुला कर किया चलाया गोली

आतंकवादी समूह ‘बोको हराम’ के संदिग्ध सदस्यों ने धान पैदा करने वाले कम से कम 40 किसानों मछुआरों की हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि मारे गए किसान उस समय फसल की कटाई कर रहे थे. अधिकारियों ने बताया कि हमला गैरिन क्वाशेबे इलाके में धान के खेत में उस समय किया गया जब बोर्नो समुदाय के लोग धान की कटाई कर रहे थे.

उन्होंने कहा कि यह हमला उस दिन किया गया जब राज्य में 13 साल में पहली बार लोग स्थानीय सरकार के लिए मतदान कर रहे थे, हालांकि कई लोगों ने इसमें हिस्सा नहीं लिया. खबर के मुताबिक चरमपंथियों ने किसानों को एक स्थान पर एकत्र किया फिर उनपर गोलीबारी की. बोर्नो राज्य के धान कृषक संघ के नेता मलाम ज़ाबरमरी ने सामूहिक नरसंहार की पुष्टि की है.

 

उन्होंने कहा, ”किसानों पर गैरिन क्वाशेबे स्थित जाबरमरी समुदाय के धान के खेतों पर हमला किया गया हमें मिली सूचना के अनुसार दोपहर तक करीब 40 लोगों की हत्या की गई है तथा यह संख्या 60 तक होने की आशंका है.”

नाइजीरिया के राष्ट्रपति मुहम्मदू बुहारी ने इन हत्याओं पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने कहा, ” मैं आतंकवादियों द्वारा बोर्नो राज्य में मेहनतकश किसानों की हत्या किए जाने की निंदा करता हूं. इन हत्याओं से पूरा देश दुखी है. मेरी संवेदनाएं दुख की इस घड़ी में पीड़ित परिवारों के साथ हैं. ईश्वर मृतकों की आत्मा को शांति दें.”

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply