अरब आने के लिए पाकिस्तान, भारत, अफगानिस्तान, नेपाल और बांग्लादेश के प्रवासियों को होगी दिक्कत

  • पर्यटक वीजा धारकों के नई प्रक्रियाओं को लागू के लिए कहा

एयरलाइंस और ट्रैवल एजेंटों ने कहा कि दुबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मंगलवार से फंसे सैकड़ों यात्रियों को उनके देशों में वापस ले जाने के बाद दुबई ने पर्यटक वीजा धारकों के लिए नई नियम को लागू करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान, भारत, अफगानिस्तान, नेपाल और बांग्लादेश के अधिकारियों और पर्यटकों के वीज़ा धारकों के नए निर्देशों के अनुसार, Dubai International Airport (DXB) and Al Maktoum International Airport (DWC) में प्रवेश के लिए एक वैध राउंड ट्रिप टिकट होना चाहिए।

Stranded Indian passengers

  • कुछ दर्जनों को प्रवेश के लिए मंजूरी दे दी गई

इस बीच, दुबई में भारतीय और पाकिस्तानी मिशनों ने पुष्टि की है कि उनके देशों के सैकड़ों यात्रियों जिन्हें पर्यटक वीजा धारकों के लिए नियमों का पालन न करने के लिए प्रवेश नहीं करने दिया गया था,उन्हें घर वापस भेज दिया गया जबकि कुछ दर्जनों को प्रवेश के लिए मंजूरी दे दी गई।

UAE travel alert: New rules for visitors to Dubai from India, Pakistan, Afghanistan, Bangladesh and Nepal

  • यूएई के नियमों को मानना है जरुरी 

दुबई में General Directorate of Residency and Foreigners Affairs (जीडीआरएफए) के जनरल डायरेक्टरेट ने पर्यटक वीजा के लिए प्रवेश आवश्यकताओं का पालन न करने के कारण पाकिस्तान के यात्रियों को दुबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर प्रवेश नहीं करने दिया गया,उन्होंने यह भी स्पष्ट किया था कि इन यात्रियों के पास होटल आरक्षण या एक रिश्तेदार का नंबर और न ही उनके पास वापसी टिकट बुकिंग थी जैसा कि यूएई के नियमों द्वारा आवश्यक है।

2 Comments

  • Jawed

    Dear Sir Mera Dubai ke Liye 27 October ko Mera Flight Hai Hame Ye Jankari chahiye ki kiya Dubai Airport par Dh2000 Jaruri Hai lekar jana Mira visa Visit Visa hai Please Reply me

  • Jawed

    Dear Sir Mera Dubai ke Liye 27 October ko Mera Flight Hai Hame Ye Jankari chahiye ki kiya Dubai Airport par Dh2000 Jaruri Hai lekar jana Mira visa Visit Visa hai Please Reply me

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *