तिहाड़ में मांगी गई दुबई कारोबारी से 5 करोड़ की रंगदारी, रिमांड पर गैंगस्टर गौगी

एक नजर पूरी खबर

  • दुबई कारोबारी से मांगी 5 करोड़ रुपये की रंगदारी
  • तिहाड़ जेल से आया रंगदारी के लिए फोन
  • गैंगस्टर जितेंद्र मान उर्फ गोगी ने रची साजिश

 

दुबई के कारोबारी के पास 6 और 7 जुलाई को 5 करोड़ रुपये की रंगदारी के लिए अचानक कॉल आया। रोहिणी नॉर्थ पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज हुआ। पुलिस ने तफ्तीश की तो कुख्यात गैंगस्टर जितेंद्र मान उर्फ गोगी तिहाड़ जेल से यह रंगदारी मांग रहा था। तिहाड़ में छापा मारा गया तो वहां से मोबाइल फोन बरामद कर लिए। गोगी और उसके सहयोगी दिनेश कराला को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस रिमांड पर लेकर इनसे पूरे मामले की पूछताछ कर रही है।

लॉकडाउन में भारत में फंसा दुबई का कारोबारी

गौरतलब है कि यह कारोबारी मूल रूप से हरियाणा का रहने वाला है। रोहिणी पुलिस को दी कंप्लेंट में उन्होंने बताया कि मार्च के महीने में कारोबार के सिलसिले में भारत आए थे। लॉकडाउन होने से वह यहीं फंस गए। इनके पास 6 और 7 जुलाई से इंटरनैशनल नंबरों से कॉल आया और कॉलर पांच करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने लगा। इतना ही नहीं रकम नहीं देने पर बिजनेसमैन और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी दी गई थी, जिसके बाद कारोबारी ने तुरंत पुलिस को मामले की जानकारी दी।

VOIP के जरिए कॉल कर मांग रहे थे रंगदारी

बता दे ये मामले में रोहिणी (नॉर्थ) थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने तफ्तीश की तो पता चला कि कॉल तिहाड़ जेल से की जा रही हैं। पुलिस ने तिहाड़ जेल में छापा मारकर रंगदारी के लिए इस्तेमाल किए गए दोना फोन को अपने कब्जे में ले लिया है। वहीं आरोपी ऐप के जरिए वीओआईपी कॉल कर रंगदारी मांग रहे थे।

फिलहाल पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है। साथ ही इस बात का भी बता लगा रही है कि आखिर दोनो के पास जेल में मोबाइल फोन कहां से आए।

Leave a Reply