RAK में repair shops के खिलाफ मामले दर्ज, 6 महीने में दर्ज हुई 533 शिकायत

एक नजर पूरी खबर

  • रास अल खैमाह में repair shops के खिलाफ मामले दर्ज
  • 6 महीने में दर्ज हुई 533 शिकायत
  • Staff inspectors की लोगों की मदद के लिए कम्पलेन एरिया के लगा रहे चक्कर

 

इस वर्ष के पहले छह महीनों में अमीरात के रास अल खैमाह में मरम्मत की दुकानों के खिलाफ 533 शिकायतें दर्ज कराई गई। इस बात का खुलासा अमीरात के आर्थिक विकास विभाग ने आंकड़ों के आधार पर किया है।

विभाग में व्यापार सुरक्षा अनुभाग के निदेशक यूसुफ अल बालोशी ने कहा कि अमीरात में ऑटोमोबाइल मरम्मत की दुकानों के खिलाफ 68 शिकायतें दर्ज की गई हैं। “स्पेयर पार्ट्स की दुकानों के साथ-साथ 68 शिकायतें बिजली और टायर मरम्मत वाहन केंद्रों के खिलाफ दर्ज की गईं है।”

अल बालोशी ने कहा कि उन्हें इलेक्ट्रॉनिक्स और एयर कंडीशनर की मरम्मत के आउटलेट के खिलाफ 56 शिकायतें मिली हैं। इसके साथ ही “हमारे पास अमीरात के फार्मेसियों के खिलाफ 41 शिकायतें हैं, और सजावट, बढ़ईगीरी, पेंट्स और मार्बल्स की दुकानों के खिलाफ 39 शिकायतें हैं।” इसके अलावा कुछ अन्य शिकायतें सुपरमार्केट के साथ-साथ फोन और कपड़े की दुकानों, सिलाई और फैशन स्टोरों की भी है।

उन्होंने बताया कि इनमें से ज्यादातर शिकायते अपने ग्राहक अधिकारी न होने का कारण पैदा हुई है। ऐसे में उन्होंने ग्राहक को हर समान को खरूदने से पहले उसे जांचने व साथ ही खरीदते वक्त उसकी पर्ची लेने की सलाह दी है।

इस बीच, विभाग ने ‘आपकी सुरक्षा, हमारी जिम्मेदारी’ विषय के तहत अमीरात में सभी वाणिज्यिक संस्थाओं को लक्षित करते हुए एक पहल शुरू की है, जिसके तहत वह लगातार ऐसी परेशानियों का सामना कर रहे लोगों की मदद कर रही है। वहीं मामले ज्यादा होने के कारण लगातार Staff inspectors मामले की जांच के लिए कम्पलेन एरिया के चक्कर लगा रहे हैं।

Leave a Reply