कोरोनावायरस : अबु धाबी में हर दिन हो रही 6000 लोगों की जांच, 5 मिनट में आता है जांच का रिजल्ट

एक नजर पूरी खबर

  • दुबई के अबु धाबी में बढ़ाया गया कोरोना की जांच का दायरा
  • हर दिन हो रही 6000 लोगों की जांच
  • पांच मिनट में आता है जांच का रिजल्ट
A nurse instructs a driver about the procedure of the coronavirus COVID-19 testing in front of a drive thru verification centre in the Emirati capital Abu Dhabi on April 2, 2020. (Photo by GIUSEPPE CACACE / AFP)

अबू धाबी के घंटों में हर दिन कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के चलते 6000 लोगों की जांच की जा रही है। दरअसल यह फैसला अबू धाबी के चेकप्वाइंट को देखते हुए लिया गया है। बता दे इस तकनीक से की जा रही कोविड-19 की जांच का रिजल्ट मात्र 5 मिनट में आ जाता है। इस प्रक्रिया को अबू धाबी में बीते हफ्ते लॉन्च किया गया था, इसके तहत दुबई के कई क्षेत्रों में जांच का दायरा बढ़ा दिया गया है। बता दे इसकी हर जांच पर Dh-50 (1,018.50 Rupee)का खर्च आता है।

खबरों की माने तो इस दौरान हर दिन जांच का दायरा लगभग 10,000 लोगों का है। ऐसे में सप्ताह में छुट्टी के दिन करीबन 8,000 लोगों तथा अन्य दिनों में करीबन 6000 लोगों की जांच की जा रही है। 

बता दे जांच की प्रक्रिया लेजर बेस टेक्नोलॉजी पर काम करती है। इस प्रक्रिया के तहत दुबई के अबू धाबी में आने वाले दूसरे देश के सभी लोगों को अबू धाबी में एंटरी करने के 24 घंटे के अंदर कोविड-19 की जांच प्रक्रिया से गुजरना होगा, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही आगे की प्रक्रिया पर काम किया जाएगा।

Leave a Reply