बड़ा हादसा: अस्पताल में आग, मौत आधा दर्जन के, बेड सहित ख़ाक हुए मरीज़, कुल 33 मरीज़ भर्ती थे

गुजरात के राजकोट में उदय शिवानंद अस्पताल के ICU वार्ड में आग लगने से 6 कोरोना मरीज की मौ”  त हो गई। आग करीब रात 12.30 के करीब लगी। आग में 5 कोरोना मरीज बेड सहित खा” क हो गए। एक मरीज ने अस्पताल में द” म तो” ड़ दिया, अभी भी करीब 10 मरीज की हालत नाजुक बताई जा रही है। कोविड अस्पताल में कुल 33 मरीज भर्ती थे।

 

रिपोर्ट में कहा गया है कि अस्पताल में इलाज कर रहे तीस अन्य कोरोना वायरस रोगियों को बचाया गया। चूंकि शिवानंद अस्पताल एक कोरोनोवायरस-नामित चिकित्सा सुविधा है, इसलिए घटना के समय आईसीयू के अंदर 11 मरीज थे।

 

स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि आईसीयू से शुरू में वि” स्फोट हुआ था, हालांकि अभी तक आग लगने के कारण का पता नहीं चल पाया है। राजकोट दमकल विभाग ने इस विस्फोट को नियंत्रित करने में कामयाबी हासिल की है। समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

 

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, फायर ब्रिगेड के एक अधिकारी के हवाले से बताया गया, “हम घटनास्थल पर पहुंचे और आग लगने की सूचना देने के बाद 30 मरीजों को बचाया। आईसीयू के अंदर तीन मरीजों की मौत हो गई।” उन्होंने कहा कि बचाए गए मरीजों को अन्य COVID-19 अस्पतालों में ट्रांसफर कर दिया गया है।

 

अगस्त में, अहमदाबाद के चार मंजिला निजी अस्पताल के शीर्ष तल पर आग लगने के बाद आठ COVID-19 रोगियों की मौत हो गई थी।

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply