7,500 प्रवासियों और निवासियों को कोरोना का टिका, अरब में पहली बार Expats को टिका की शुरुआत

गुरुवार को कोरोना का 15,600 doses आया था

ओमान में कोरोना के खिलाफ vaccination शुरू हो चूका है। पहले चरण में लगभग 7,500 प्रवासियों और निवासियों को कोरोना का टिका लगाया जाएगा। Ministry of Health ने बताया कि गुरुवार को कोरोना का 15,600 doses आया था और january में 28,000 doses और मंगाए जाएँगे।

 

21 दिन के अंतराल पर टिका के 2 डोज़ लेने होंगे

हेल्थ मिनिस्टर Dr. Ahmed Al Saidi ने कहा कि 21 दिन के अंतराल पर टिका के 2 डोज़ लेने होंगे और अब तक 7,500 निवासियों और प्रवासियों को टिके दिए जाएंगे। सबसे पहले बुजुर्गों, diabetes के मरीज़ों, chronic lung diseases, kidney failure और हेल्थ वर्कर्स को टिका दिया जाएगा।

अरब देशों में यह पहला मौका है जब प्रवासियों को टीकाकरण के लिए आगे लाया गया है और उन्हें वरीयता दी गई है ओमान की हेल्थ मिनिस्टर ने अपने ऊपर टीका लगवाने के साथ ही इस चरण की शुरुआत कर दी हैं.

 

इसके साथ ही ओमान ने 29 दिसंबर से पूरे अंतरराष्ट्रीय सीमाओं को खोलने का भी फैसला सुनाया है जिसमें वायुयान सेवाएं,  समुद्री सेवाएं,  और रोड के जरिए सारे अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर खोल दिए जाएंगे.

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply