Abu Dhabi में आने वाले अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए covid 19 के खिलाफ दिए गए दिशानिर्देशों का स्पष्टीकरण किया गया, जानें क्या है जरूरी

17 सितम्बर को Abu Dhabi Media Office के हवाले से Abu Dhabi में आने वाले अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए covid 19 के खिलाफ दिए गए दिशानिर्देशों का स्पष्टीकरण किया गया।

प्रवेश के 12 वें दिन उनका PCR test किया जायेगा। अगर रिजल्ट negative आता है तो 14 वें दिन electronic tracking wristband को निकाला जा सकता है

Abu Dhabi में आने वाले यात्रियों को PCR test कराना होगा। Border or entry point पर उन्हें electronic tracking wristband दिया जायेगा जिसे 14 दिन तक पहनना अनिवार्य होगा। प्रवेश के 12 वें दिन उनका PCR test किया जायेगा। अगर रिजल्ट negative आता है तो 14 वें दिन electronic tracking wristband को निकाला जा सकता है।

Abu Dhabi में सड़क मार्ग से जाते हैं तो नियमों में है कुछ बदलाव

वहीँ अगर आप Abu Dhabi के अलावा किसी और शहर में हवाईयात्रा से आने के बाद Abu Dhabi में सड़क मार्ग से जाते हैं तो नियमों में कुछ बदलाव है। तब आपको Abu Dhabi के बॉर्डर पर PCR test कराना होगा। फिर electronic tracking wristband दिया जायेगा।

यात्रियों को किसी दूसरे emirates में बिताये गए दिन को छोड़कर बाकी दिनों के लिए ही क्वारंटाइन में रखा जायेगा

जैसे कि अगर किसी यात्री ने दूसरे emirates में 3 दिन बिता लिए हैं तो उन्हें बाकी के 11 दिन ही क्वारंटाइन में रहना होगा। प्रवेश के 12 वें दिन उनका PCR test किया जायेगा। अगर रिजल्ट negative आता है तो 14 वें दिन electronic tracking wristband को निकाला जायेगा।

अगर आपने दूसरे emirates में 14 दिन से अधिक बिता लिए हैं तो Abu Dhabi में आने के बाद आपको क्वारंटाइन नहीं किया जायगा। बस approved border procedures और कुछ जरुरी test के बाद आसानी से प्रवेश मिल जायेगा।

नियमों का पालन करना होगा अनिवार्य

क्वारंटाइन की जगह स्वस्थ्य अधिकारियों के द्वारा ही दी जाएगी। साथ ही अबू धाबी में पहुंचने वाले सभी लोगों को एहतियाती उपायों का पालन करने के लिए हस्ताक्षर कराया जायेगा।

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply