अबू धाबी : कैमरे में कैद हुई ड्राइविंग की खतरनाक तस्वीरें, देखकर उड़ जाएंगे आपके होश, पुलिस ने जारी की चेतावनी

एक नजर पूरी खबर

  • अबू धाबी पुलिस ने दी चेतावनी
  • अब रेड लाइट नियम तोड़ना पड़ सकता भारी
  • गाड़ी ड्राइवर पर लगेगा भारी जुर्माना और पांबदी

अमीरात समाचार एजेंसी - अबू धाबी ...

अबू धाबी में सोमवार को हुए एक हादसे के बाद पुलिस ने लोगों को एक बार फिर सचेत किया और बताया कि किस तरह लाल बत्ती पार करना बेहद खतरनाक साबित हो सकता है। गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर अपने सुरक्षा अभियान को बढ़ावा देते हुए अबू धाबी पुलिस ने कुछ तस्वीरें साझा की। इन तस्वीरों में साफ दिखाया गया है कि किस तरह दो कारे तेज स्पीड में आई और आपस में टकरा गई।

तस्वीरों को देखकर साफ होता कि  किस तरह पीछे से आ रही दूसरी गाड़ी लाल सिग्नल पर नहीं रूकती और तेज रक्तराप में अपने आगे जा रही गाड़ी से टकरा जाती है। पुलिस ने कहा कि ड्राइवर के लाल बत्ती को पार करने के तीन मुख्य कारण हैं। इनमें से सबसे आम है कि लाल होने से पहले सिग्नल को तेज करने की खतरनाक आदत है, उन्होंने कहा कारण यह है कि लोग सड़क पर गाड़ी चलाते समय लाल बत्ती की तरफ बिल्कुल ध्यान नहीं देते हैं और तीसरा वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का उपयोग करना हमेशा लाल बत्ती को पार करने का कारण बनता है।

उन्होंने कहा कि सड़कों पर लगे कैमरे इस तरह की हरकत करने वाले गैर जिम्मेदार ड्राइवरों को दंडित करने में पुलिस अधिकारियों की मदद करते हैं और इनकी मदद से ही हम इन लापरवाह लोगों को एक बार फिर चेतावनी दे पाते हैं। साथ ही इन्ही इनकी गलती के लिए दंडित भी कर पाते हैं।

बता दे इस तरह की हरकत करने वालों को चेतावनी देते हुए पुलिस ने कार चालकों को दंड में  Dh1,000 जुर्माना, 12 ट्रैफ़िक बिंदु और 30-दिन का जुर्माना शामिल है। ट्रक चलाने वालों के लिए, एक साल का लाइसेंस निलंबन और एक Dh3,000 जुर्माना लगाया जाएगा।

Leave a Reply