अबू धाबी में की गई एक विशेष अदालत की स्थापना, इन मामलों की होगी सुनवाई

 

एक विशेष अदालत की स्थापना की गई है

 

राज्य समाचार एजेंसी Wam ने शनिवार को सूचना देते हुए कहा कि अबू धाबी में परिवार, नागरिक और प्रशासनिक मामलों के लिए एक विशेष अदालत की स्थापना की गई है। अदालत personal status, civil, administrative और rental विवाद से संबंधित अनुरोधों और दावों की सुनवाई करेगी।

 

“integrated system” न्याय तक आसान पहुंच प्रदान करती हैं

 

Sheikh Mansour bin Zayed Al Nahyan, Deputy Prime Minister and Minister of Presidential Affairs, and President of the Abu Dhabi Judicial Department (ADJD), ने अदालत की स्थापना के निर्णय पर हस्ताक्षर किया है। साथ ही कहा गया है कि “integrated system” न्याय तक आसान पहुंच प्रदान करती हैं।

 

परिवार से जुड़े मामलों में गोपनीयता के मुद्दे शामिल होते हैं

 

अल अब्री ने कहा कि परिवार से जुड़े मामलों में गोपनीयता के मुद्दे शामिल होते हैं। इस बाबत वो एक अनुकूल वातावरण प्रदान करने के लिए उत्सुक है। इसमें किराये के विवादों के निपटारे के लिए समितियां भी हैं।

 

कक्षों को मामलों के प्रकार के अनुसार किया गया विभाजित 

 

अदालत के कक्षों को मामलों के प्रकार के अनुसार विभाजित किया गया है। अदालत का गठन president और “a sufficient number” of judges, case managers और administrative staff को मिलाकर किया गया है।

 

 न्यायाधीश के पास यह भी अधिकार होगा

 

साथ ही न्यायाधीश के पास interim orders, temporary injunctions और भुगतान आदेश जारी करने का भी अधिकार होगा। भुगतान आदेश जारी करने से इनकार करने की स्थिति में, इनकार को उचित ठहराया जाना चाहिए।

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply