Online फर्जीवाड़े पर अबू धाबी पुलिस ने दी चेतावनी, इस तरह के मैसेज पर न दे ध्यान, वरना एक क्लिक में हो जायेंगे कंगाल

एक नजर पूरी खबर 

  • Online फर्जीवाड़े पर अबू धाबी पुलिस ने दी चेतावनी
  • प्राइस मनी वाले मैलेद पर न दे ध्यान
  • एक क्लिक में खाली हो सकता है आपका बैंक अकाउंट

Video: Brand new Abu Dhabi Police vehicles revealed - News ...

इन दिनों एसएमएस के जरिए फ्रॉड करने वालों से मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में अबू धाबी में पुलिस प्रशासन में लोगों को सचेत किया है। पुलिस ने लोगों को ऑनलाइन हो रहे फर्जीवाड़े के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि स्कैमर्स अपने फोन कॉल या एसएमएस के माध्यम से आपको मनी प्राइस जिताने का मैसेज भेजते हैं और इसके बाद वह आपके उकाउंट की जानकारी लिंक कर आपके साथ फर्जीवाड़ा करते है। ऐसे में इन लोगों से सावधान रहे।

अबू धाबी पुलिस प्रशासन ने लोगों के लिए जागरूकता संदेश जारी करते हुए ट्वीटर पर संदेश जारी किया, जिसमें उन्होंने अबू धाबी के निवासियों से आग्रह है कि वह अपने क्रेडिट कार्ड और बैंक खाते का विवरण कहीं भी किसी भी व्यक्ति को ना बताएं। साथ ही आपकों प्राइज मनी देने के झासे में भी न आए।

गौरतलब है कि अबू धाबी पुलिस ने इस साल फरवरी में दर्ज मामलों की रिपोर्ट साझा करते हुए बताया कि अवैध रूप से अपने बैंक विवरण देने के मामले में इस महीने में 142 लोगों के साथ ऑनलाइन फ्रॉड हुआ है। साथ ही इस तरह के फर्जीवाडे का खुलासा करते हुए पुलिस ने 13 फोन घोटाला गिरोह के लोगों का भांडाफोड किया है।

पुलिस ने बताया कि बीते साल 2019 में भी कुछ गिरोह फर्जी कॉल कर रहे थे, जिसमें पीड़ितों को नकली पुरस्कार देने का वादा किया गया था, जिसे उनके क्रेडिट कार्ड नंबर और व्यक्तिगत विवरण निकालने के लिए डिज़ाइन किया गया था, जबकि कुछ ने बैंक कर्मचारी होने का नाटक किया था।इस तरह का जाल बिछाकर लोगों के खाते से पैसे उड़ा लिए गए थे।

बकौल पुलिस बीते साल इस तरह के फ्रजीवाड़े के कुल 525 मामले दर्ज किए गए थे।

Leave a Reply