अबू धाबी : मॉल सिनेमाघरों को फिर से खोलने के लिए तैयार राजधानी, लागू होंगे ये जरूरी नियम

एक नजर पूरी खबर

  • पटरी पर लौट रही राजधानी अबू धाबी
  • जल्द खुलेंगे सिनेमा हॉल और मॉल
  • कोरोना के तहत लागू किए गए कई नियम

 

Cinemas inside malls in Abu Dhabi

कोरोनाकाल में लंबे समय से बंद पड़े अबू धाबी के शॉपिंग मॉल के अंदर के सिनेमाघरों को जनता के लिए खोलने की अनुमति दे दी गई है, बशर्ते कि कड़े एहतियाती उपायों का सभी लोगों और व्यवस्था करने वालों सभी को पालन करना होगा। साथ ही अबू धाबी आर्थिक विकास विभाग (जोड़ा) ने सोमवार को कहा कि सिनेमा हॉल की क्षमता 30 प्रतिशत से अधिक नहीं होनी चाहिए।

Cinemas in Abu Dhabi to open

वहीं ADDED के अंडरसेकटर, अब्दुल करीम अल बालोशी ने कहा कि कोविड-19 महामारी के लिए अबू धाबी आपातकाल, संकट और आपदा समिति के समन्वय में नवीनतम उपाय व स्वास्थय नियमों का ध्यान रखा जा रहा है। उन्होंने कहा, “सिनेमा मालिक अपने हॉल की 30 प्रतिशत क्षमता पर अपनी गतिविधियों को फिर से शुरू कर सकते हैं जबकि अपनी सभी सेवा सुविधाओं और आम क्षेत्रों में जहां भोजन और पेय उत्पाद बेचे जाते हैं, लगातार सफाई और सफाई करते हैं,”। इसके साथ ही इस दौरान सभी को खास तौर पर सोशल डिस्टेसिंग का पालन करना व स्वास्थय के अन्य लागू नियमों का खास तौर पर ध्यान रखना होगा।

New IMAX cinemas to open at Abu Dhabi

उन्होंने कहा, “सिनेमा हॉल के अंदर और बाहर आने-जाने वालो लोगों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग उपाय लागू करने का खास तौर पर ध्यान रखना होगा, मास्क पहनने का अनुपालन करना होगा और अपने सभी स्टाफ सदस्यों के लिए कोविड -19 परीक्षण का समय-समय पर प्रवंध करना होगा। साथ ही सभी सभी एहतियाती उपायों और प्रक्रियाओं के कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त निरीक्षण और निगरानी दल यात्राओं का आयोजन करेंगे, और उल्लंघन करने वालों को इसका हर्जाना भी भरना पड़ेगा।

Leave a Reply