अबू धाबी में LOCKDOWN के बीच भारतीय कामगार ने जिता 30.5 करोड़ रुपए.

संयुक्त अरब (UAE) में 20 लोगों के समूह ने 1.5 करोड़ दिरहम (30.5 करोड़ रुपए) की मॉसिक लॉटरी जीती है। इस समूह में अधिकतर भारतीय हैं। खलीज टाइम्स में शनिवार को प्रकाशित खबर के मुतबिक बिग टिकट अबू धाबी ड्रॉ के विजेताओं के समूह में 19 भारतीय और एक बांग्लादेशी शामिल है।

 

केरल के रहने वाले भारतीयों ने जीती लॉटरी
विजेताओं में शामिल 45 वर्षी नौउफ मयन कलाथिल ने कहा, ‘मैं दुबई में वर्ष 2005 से काम कर रहा हूं। मैं पिछले दो साल से बिग टिकट खरीद रहा हूं। सामान्यत: हम दो या तीन साथी साथ मिलकर टिकट खरीदते थे, लेकिन इस बार हम 20 लोगों ने मिलकर खरीदा था। प्रत्येक व्यक्ति ने 50-50 दिरहम मिलाकर दो टिकट खरीदे थे। इसलिए, किसी पर वित्तीय बोझ नहीं पड़ा।’ सभी भारतीय केरल के रहने वाले हैं।

लॉटरी के इनाम से बदली जिंदगी
वहीं, कलाथिल जुमैरा लेक टॉवर कार्यालय में नौकरी करते हैं जबकि समूह के अन्य लोग कम वेतन पर कार्य करते हैं। उन्होंने कहा कि लॉटरी के इनाम से उनकी और दोस्तों की जिंदगी बदल गई है। खलीज टाइम्स ने केरल के कन्नूर निवासी कलाथिल को उद्धृत करते हुए लिखा, ‘वे बहुत अधिक कमाते नहीं है। कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से उत्पन्न मुश्किल वक्त में अधिकतर समूह के लोग केरल लौट चुके हैं, लेकिन यह लॉटरी की उम्मीद नहीं थी। इससे मैं अपने कर्जे को भरूंगा और अपने दो बेटों की शिक्षा के लिए बचत करूंगा।’

दो अन्य भारतीयों संजीव तेविंद्र और अब्दुल सत्तार कदापुरम को भी बिग टिकट प्रतियोगिता में जैकपॉट हाथ लगा हालांकि, पुस्कार में मिलने वाली राशि कम है। दोनों ने पुरस्कार के रूप में एक लाख दिरहम (20.3 लाख रुपए) जीता है।

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply