अरब सरकार ने सारे कामगारों के SALARY को तुरंत देने के लिए खोला ख़ज़ाना, किसी का भी बाक़ी नही रहेगा वेतन

UAE में 26,800 श्रमिकों की वित्तीय बकाया राशि का भुगतान किया गया है। यह राशि Dh170 मिलियन के आसपास थी। इसकी घोषणा अबू धाबी लेबर कोर्ट ने की है। वित्तीय बकाया राशि  व्यवसाय निरंतरता योजना और सार्वजनिक स्वास्थ्य और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए एहतियाती उपायों के हिस्से के रूप में सौंपी  गई है।

नए तंत्र का उद्देश्य उन श्रमिकों की मदद करना है जिनके पास बैंक खाते नहीं हैं। साथ ही उनके वित्तीय बकाया प्राप्त करने की प्रक्रियाओं को सुनिश्चित करते हुए उन्हें जारी किए गए न्यायिक निर्णयों के अनुसार शीघ्रता से भुगतना करना भी है।

अबू धाबी लेबर कोर्ट ने पुष्टि की कि इस तंत्र को अपनाने से विभिन्न न्यायिक प्रक्रियाओं को पूरा करने के लिए एकीकृत प्रणाली के अनुरूप आता है और सभी संबंधित लेनदेन को दूरस्थ रूप से पूरा करते हैं, केस पंजीकरण, मामले पर विचार, निर्णय जारी करने और प्रवर्तन चरण और पूर्ति से शुरू होता है।

इस संबंध में, अदालत ने यह भी बताया कि श्रम न्यायालय में मुकदमों की प्रक्रियाएँ, विशेष रूप से श्रम प्रवर्तन अनुभाग में, श्रमिकों को जारी किए गए न्यायिक निर्णयों के त्वरित निष्पादन को सुनिश्चित करती है।

 

Leave a Reply