AIR-INDIA का विशेष विमान रवाना, फँसे हुए भारतीय कामगारों को लेकर लौटेगा देश, कोई नही फँसेगा कोरोना में.

अलग अलग देशों में भारत के लिए FLIGHT सेवा बंद करने के साथ भारत के प्रवासियों की समस्या लगातार बढ़ती जा रही हैं और इसी बीच भारत सरकार ने अपने नागरिकों की भलाई के लिए विशेस विमान सेवा का शुरुआत कर दिया हैं. इस वक़त सबसे ज़्यादा प्रवासी भारतीय खाड़ी के देशों में फँसे हैं, ख़ासकर साउदी, कुवैत, बहरीन, क़तर और UAE.
 

 
कोरोना वायरस के महामारी घोषित होने के बीच ईरान से निकालकर लाए जा रहे करीब 350 भारतीयों को जैसलमेर में भारतीय सेना द्वारा तैयार विशेष पृथक केंद्र में रखा जाएगा। सेना के प्रवक्ता (राजस्थान) कर्नल सोमित घोष ने बताया कि ईरान से लाए जाने वाले करीब 120 भारतीयों का पहला दल शुक्रवार को जैसलमेर पहुंचेगा।

उन्होंने बताया, ‘‘ ईरान से लगभग 120 भारतीयों को लेकर एयर इंडिया का विमान 13 मार्च को जैसलमेर पहुंच रहा है। उन्हें जैसलमेर में सेना द्वारा तैयार पृथक केंद्र में रखा जाएगा।’’ इन भारतीयों की जांच हवाई अड्डे पर की जाएगी इसके बाद स्थानीय प्रशासन इन्हें विशेष पृथक केंद्र में रखेगा। प्रवक्ता ने बताया कि ईरान से लगभग 250 लोगों का एक और दल 15 मार्च को जैसलमेर पहुंचेगा।

उल्लेखनीय है कि सेना ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में प्रशासन की मदद के लिए राजस्थान में जैसलमेर के साथ साथ जोधपुर व सूरतगढ़ में भी विशेष पृथक केंद्र स्थापित किया है।

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *