दुबई ने Air India Express को बैन करने की बतायीं वजह, 15 दिन तक कोई सेवा नही, सीधा 3-October से चलेगा

आज सुबह-सुबह हमारे पोर्टल के द्वारा यह जानकारी दी गई थी कि एयर इंडिया एक्सप्रेस की सेवाएं दुबई एयरपोर्ट से आने और जाने दोनों के लिए 15 दिनों तक बंद कर दी गई हैं.

हालांकि सुबह के खबर में यह स्पष्टता हमारे पास ही नहीं थी कि इसके प्रमुख कारण क्या थे जिसके वजह से यह निर्णय लिया गया है.  हमारे सूत्रों ने यह संदेश दिया था कि प्रतिबंध कोविड-19 को लेकर लिया गया है लेकिन अब यह बात पूरी तरीके से सामने आ गई है.

 यह 15 दिनों का प्रतिबंध एयर इंडिया एक्सप्रेस पर इसलिए लगाया गया है क्योंकि इस एयरलाइन  मैं कोरोनावायरस संक्रमित यात्री को ग्राउंड हैंडलिंग स्टाफ के द्वारा भारत में इस फ्लाइट में यात्रा करने के लिए board करने की इजाजत दी गई थी.

 

पहले सुबह हमने इस खबर को प्रमुखता से छपते हुए पूरी जानकारी अपने पाठकों को दी थी जिसमें हमने यह बताया था कि एयरलाइन के ऊपर 18 सितंबर से लेकर 3 अक्टूबर तक प्रतिबंध लग चुका है.

 हवाई यात्रा कंपनी ने भी  इस बात की पुष्टि करते हुए कहा है कि उसे 17 सितंबर को दुबई सिविल एविएशन अथॉरिटी के तरफ से नोटिस ऑफ सस्पेंशन मिल गया था जिसमें यह साफ तौर पर लिखा हुआ था कि दुबई से आने और जाने के लिए 15 दिनों तक एयर इंडिया एक्सप्रेस के संचालन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेंगे.

 एयर इंडिया एक्सप्रेस ने गलती करते हुए ग्राउंड हैंडलिंग एजेंट के जरिए दिल्ली और जयपुर से 28 अगस्त और 4 सितंबर को 2:00 कोरोनावायरस संक्रमित लोगों  को यात्रा के लिए फ्लाइट में चढ़ा दिया था जिसे दुबई में आने के साथ ही यह गड़बड़ी पकड़ लिया गया.

 

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply