अब सुबह में जाकर AIRINDIA के क्रैश होने का ये सारा बात पता चला, मरने वालों की संख्या हैं इतनी.

दुबई से उड़ान भरी हुई एयर इंडिया के विमान भारत के कोझिकोड़ हवाई अड्डे पर उतरने के साथ ही दो हिस्सों में बट गया. यह स्लाइड वंदे भारत मिशन के अंतर्गत रिपेट्रिएशन फ्लाइट था फ्लाइट का संचालन इंडियन एयर फोर्स के पूर्व कप्तान कर रहे थे.

 

 

 पूर्व कप्तान के बड़े भाई वह खुद करगिल युद्ध में शहीद हुए थे और उनके पिताजी भी भारत के सैन्य सेवाओं में अपनी सेवा देते हुए गुजर गए थे.  एयर इंडिया विमान का संचालन कर रहे कैप्टन भी इस हादसे की शिकार रहे.

 

air india crash

 

 सुबह में इस मंजर का तस्वीर थोड़ा चढ़ता हुआ नजर आ रहा है तो पता चला कि सैकड़ों की संख्या में लोग काफी बुरे तरीके से इंजर्ड हैं जिन्हें अस्पतालों में शिफ्ट कराया गया.

 और अब जाकर के यह जानकारी सुबह में साफ हुई है कि कम से कम 18 लोगों के गुजर जाने की पुष्टि की जा रही है और 15 लोग इस वक्त भी काफी ज्यादा संघर्ष अस्पतालों में कर रहे हैं.

Image

 उड़ान भरने की मशीन खराब मौसम और तेज बारिश के वजह से विमान को लैंड करा पाना कठिन काम था कोझीकोड एयरपोर्ट पर उतरने से पहले पायलट ने 2 चक्कर लगाए फिर विमान को लैंड कराया लेकिन पहाड़ों पर चट्टानों को काटकर बनाए गए इस एयरपोर्ट पर अत्यधिक मौसम खराब हवाओं और बारिश के दरमियां Flight रुकने के बजाय फिसलते चली गई.

 

 एयर इंडिया के आधिकारिक बयान के अनुसार इस में कुल मिलाकर के 190 जिंदगियां थी.

 

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply