Vid: दुबई-भारत AIR INDIA विमान airport पर 2 टुकड़े में टूटा. PM मोदी ने भी जताया शोक, 191 यात्री थे सवार

दुबई से केरल आ रहा एयर इंडिया एक्‍सप्रेस (Air India Express plane) का विमान केरल के कोझिकोड इंटरैनशल एयरपोर्ट (कारीपुर एयरपोर्ट) पर लैंडिंग के दौरान क्रैश हो गया जिसमें दो लोगों की मौत हो गई है। विमान में क्रू मेंबर समेत कुल 174 लोग सवार थे। बताया जा रहा है कि विमान बंदे भारत मिशन के जरिए लोगों को दुबई से ला रहा था। डायरेक्टरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन यानी डीजीसीए ने हादसे की विस्तृत जांच के आदेश दिए हैं। वहीं पीएम मोदी ने केरल के सीएम पी विजयन से घटना की जानकारी ली है।

 

 

दो टुकड़े में बंटा प्‍लेन 

हादसा बहुत बड़ा बताया जा रहा है। तस्‍वीरों में साफ द‍िख रहा है कि प्‍लेन दो टुकड़े में बंट गया है। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, यह विमान (Air India flight, IX-1344) बारिश के चलते लैंडिंग के दौरान नियंत्रण खो बैठा जिसकी वजह से यह हादसा हुआ। विमानन कंपनी एयर इंडिया एक्सप्रेस ने कहा है कि विमान में सवार यात्रियों में 10 शिशु और छह चालक दल के सदस्य शामिल थे, जिनमें 2 पायलट हैं।

 

 

हेल्पलाइन नंबर जारी 

हादसे में घायल लोगों के परिजनों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। दुबई स्थित भारत के महावाणिज्य दूतावास ने बताया कि विमान में सवार लोगों के परिजन 056 546 3903, 0543090572, 0543090572, 0543090575 फोन नंबरों पर संपर्क करके विस्‍तृत जानकारी ले सकते हैं।

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply