Air India का धमाकेदार ऑफर, इन यात्रियों को दे रहा बड़ा डिस्काउंट, सशर्त अब मिलेगा सस्ता टिकट

एक नजर पूरी खबर

  • Air India का बड़ा ऑफर
  • टिकट बुकिंग में वरिष्ट नागरिकों को दे रहा 50 फीसदी छूट
  • ऑफर का फायदा उठाने की है कुछ शर्तें

air-india-new-offer-for-ticket-booking

कोरोनाकाल में दूसरे देशों में फंसे लोग लगातार वतन वापसी कर रहे हैं। ऐसे में एयर इंडिया की तरफ से वरिष्ठ नागरिकों यानी बुजुर्गों को हवाई यात्रा की टिकट में बड़े स्तर पर छूट देने का ऐलान किया गया है। खुशी वाली बात यह है कि इस छूट के तहत वरिष्ट नागरिको को टिकट में 50 फीसदी छूट का ऐलान किया गया है। टिकट बुकिंग के वक्त डिस्काउंट पाने के लिए एक वैलिड फोटो आईडी की जरूरत होगी, जिसमें जन्म तिथि लिखी हो।

air-india-new-offer-for-ticket-booking

  • 50 फीसदी तक छूट दे रहा है Air India

एयर इंडिया में बुजुर्गों को तगड़ा डिस्काउंट दिया जा रहा है। इकनॉमी केबिन में चुनिंदा बुकिंग क्लास में टिकट लेने पर बेसिक किराए का 50 फीसदी तक डिस्काउंट दिया जा रहा है। ये डिस्काउंट देश में कहीं पर भी यात्रा करने के लिए है। इसका टिकट आप यात्रा की तारीख से कम से कम 7 दिन पहले ले सकते हैं, जिसकी वैधता 1 साल तक के लिए होगी।

air-india-new-offer-for-ticket-booking

  • 60 साल से अधिक उम्र के व्यक्ति को मिलेगा फायदा

यह सुविधा सिर्फ उन बुजुर्गों को मिलेगी, जो भारत ने नागरिक हैं और भारत में ही रहते हैं। बता दें कि हर 60 साल से अधिक उम्र के व्यक्ति को बुजुर्ग यानी सीनियर सिटिजन की श्रेणी में रखा जाता है। यानी जिन लोगों की उम्र यात्रा के दिन तक 60 साल नहीं होगी, उन्हें एयर इंडिया के इस डिस्काउंट का फायदा नहीं मिलेगा।

air-india-new-offer-for-ticket-booking

  • इन सभी चीजों का खास तौर पर रखे ध्यान

टिकट बुकिंग के वक्त डिस्काउंट पाने के लिए एक वैलिड फोटो आईडी की जरूरत होगी, जिसमें जन्म तिथि लिखी हो जैसे वोटर आईडी कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस और एयर इंडिया की तरफ से जारी सीनियर सिटिजन आईडी कार्ड। इसकी जरूरत इसलिए है, ताकि ये पता किया जा सके कि व्यक्ति की उम्र 60 साल या उससे अधिक है या नहीं।

[/speaker]

Leave a Reply