एयर इंडिया ने अपने 50 पायलटों को किया रातों-रात बर्खास्त, जिन्होंने देश को आगे रखा उनके साथ हुआ धोखा…

एक नजर पूरी खबर

  • एयर इंडिया ने रातों-रात लिया बड़ा फैसला
  • 50 पायलटों को किया आधी रात बर्खास्त
  • एयरलाइन के चेयरमैन ने इस फैसले पर जताया गुस्सा

Air India on termination

रविवार को एयर इंडिया ने रातों-रात अपने 50 पायलटों को बर्खास्त कर दिया। पायलट के संगठन में एयरलाइन के चेयरमैन से इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की। वहीं संगठन ने कोरोना संकट की इस घड़ी में कर्मचारियों के साथ इस तरह के व्यवहार को अवैध करार दिया।

गौरतलब है कि इंडियन कमर्शियल पायलट एसोसिएशन ने एयर इंडिया के चेयरमैन और प्रबंध निर्देशक राजीव बंसल को लिखे पत्र में कहा कि 50 पायलटों को कार्मिक विभाग की तरफ से अवैध तरीके से बर्खास्तगी का पत्र मिला है, जो कंपनी के परिचालन और सेवा नियमों का घोर उल्लंघन करता है। ऐसे में पायलटों को बिना ही सक्रिय अपनाएं नियमों के तहत हटाया गया है जो कि गलत है।

इसके साथ ही संगठन ने ट्वीट कर कहा कि महामारी के समय जिन्होंने देश को सबसे आगे रखा उनके साथ घोर अन्याय हुआ। संगठन का कहना है कि एयरलाइन ने दक्षिण भारत के 18 कर्मचारियों को भी हटा दिया है। उनके अनुबंध को आगे नहीं बढ़ाया गया है। इस दौरान जिन पायलटों ने पिछले साल नवंबर में इस्तीफा दिया था, लेकिन 6 महीने की तय समय सीमा से पहले ही अपना इस्तीफा वापस ले लिया था। अचानक उनका इस्तीफा स्वीकार करते हुए उन्हें गुरुवार को रात 10:00 बजे से नौकरी से हटा दिया गया है।

संगठन का कहना है कि पायलटों को 13 अगस्त को दफ्तर बंद होने के बाद हटाया गया, उनमें से एक पायलट 14 अगस्त को एक विमान को लेकर उड़ान पर था और इस दौरान उसे बर्खास्त कर दिया गया।

Leave a Reply